Riot: जेल में दंगा, भागने की कोशिश कर रहे 68 कैदियों की मौत!

वेनेजुला: वेनेजुला में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। जानकारी मिल रही है कि जेल से भागने की कोशिश कर रहे लोगों को नियंत्रण करने के लिए पुलिस ने गोलीबारी की। जिसमें 68 लोगों की मौत हो गई। उत्तरी वेनेजुला में वेलेनसिया नाम के शहर में यह घटना घटी। अटॉर्नी जनरल ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।


प्राप्त जानकारी के मुताबिक जेल के भीतर कुछ समूहों में शुरू हुई धकका मुक्की दंगे में तब्दील हो गई। देखते ही देखते जेल के अंदर दंगे जैसे हालात पैदा हो गए। कैदियों ने पुलिस पर भी हमला शुरू कर दिया कुछ कैदियों ने जेल से भागने की कोशिश शुरू की।

पुलिस के मुताबिक उन्होंने स्थिति को नियंत्रण करने के लिए फायरिंग की थी। लेकिन भीड़ और अफरा-तफरी में यह घटना बड़ी हो गई। ऐलान के कुछ ही देर बाद जेल के बाहर भारी मात्रा में लोग जुट गए। कैदियों के परिजनों ने जेल परिसर के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया। परिवार वालों का रो.रोकर बुरा हाल है।

नाराज परिवार वालों के गुस्से का सामना पुलिस वालों को भी करना पड़ा। जिसको देखते हुए जेल के अधिकारियों ने ज्यादा जानकारी नहीं दी। पूरे दिन हंगामा और तनाव का माहौल बना रहा।

अटॉर्नी जनरल तारिक साब ने बताया कि मामले को लेकर 4 लोगों की कमेटी का गठन किया गया है। पुलिस स्टेशन के जेल में 60 कैदियों को रखने की जगह है। लेकिन क्षमता से ज्यादा लोगों को रखने की वजह से घटना घटी। जेल के अधिकारियों ने बताया कि देश के ज्यादातर जेलों में इसी तरह की स्थिति है।

You May Also Like

English News