River Gomti: सीएम योगी ने उठायी गोमती सफाई की जिम्मेदारी, लोगों को दिलायी शपथ भी!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लखनऊ गोमती नदी के स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। लखनऊ में गोमती नदी के किनारे उन्होंने अपने मंत्रियों के साथ गोमती के स्वच्छता की अभियान की शुरुआत की। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग और तमाम गैर सरकारी संगठनों के लोग भी मौजूद रहे।

इस कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने लोगों को संबोधित करते हुए उन्हें गोमती नदी की स्वच्छता की शपथ दिलाई और इस अभियान को सफल बनाने की अपील भी की। इस दौरान प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक, आशुतोष टंडन, महेंद्र सिंह, स्वाति सिंह, लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया समेत तमाम अन्य लोग मौजूद रहे।

कार्यक्रम के दौरान गोमती नदी के गऊघाट से 1090 चौराहे तक नदी और इसके दोनों किनारों की सफाई की गई। इस दौरान खुद सीएम योगी ने भी सफाई अभियान में सक्रियता से हिस्सा लिया और गोमती के किनारों की सफाई भी की।

बता दें कि रविवार को इस अभियान से पहले लखनऊ के डीएम कौशल राज शर्मा ने अधिकारियों को यहां के कुकरैल नाले की सफाई के भी निर्देश दिए थे। डीएम के साथ हुई बैठक में जल निगम के अधिकारियों ने यह दावा किया था कि आगामी वर्ष के फरवरी महीने से कुकरैल में सीवर के पानी को गोमती नदी में नहीं गिरने दिया जाएगा। इस दौरान डीएम ने कहा कि विभाग से नाले किनारे के अवैध कब्जे हटाने और मशीन लगाकर दो माह में सफाई पूरा करने के भी निर्देश दिए थे।

You May Also Like

English News