RJ मलिष्का के समर्थन में मुंबई में निकली रैली, पुलिस को दिया गया बाम

शनिवार को मुंबई बेस्ड एनजीओ ने आरजे मलिष्का के समर्थन में एक रैली निकाली. इस रैली की दिलचस्प बात यह थी कि प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर मौजूद पुलिस को बाम दिया.

RJ मलिष्का के समर्थन में मुंबई में निकली रैली, पुलिस को दिया गया बाम

एनजीओ के सदस्यों ने शनिवार की सुबह मुंबई के मारोल नाका, अंधेरी ईस्ट इलाके में रैली निकाली गई. करीब 50 प्रदर्शक वहां मौजूद थे. उन्होंने आरजे मलिष्का के मास्क पहने थे और खराब सड़कों के के लिए वो बीएमसी के खिलाफ स्लोगन्स दिखा रहे थे.

प्रदर्शनकारी निकोलस अलमीडा ने कहा- सड़कों की हालत बहुत खराब है. यहां सड़कें दिखती ही नहीं है. बीएमसी को इसके लिए कुछ करना चाहिए. आरजे मलिष्का के पास बीएमी के खिलाफ जाने का पूरा हक है. शिवसेना मलिष्का के खिलाफ जा रही है, यह पूरा गुंडाराज है.

दूसरे प्रदर्शनकारी गॉडफ्रे पीमेंटा ने कहा- मुंबई के लोगों को ट्रैवल करने के दौरान बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. दक्षिण मुंबई की सड़कें अच्छी हैं, जबकि उपनगरों के सड़कों के हालात खराब हैं. यह भेदभाव है.

एक गाने से शुरू हुआ मामला

मलिष्का ने हाल ही में मुंबई में सड़कों के गड्ढों को लेकर बीएमसी पर निशाना साधते हुए एक गाना बनाया था. इस वीडियो से बीएमसी को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी और पिछले 25 साल से BMC की कुर्सी पर बैठी शिवसेना को यह वीडियो नागवार गुजरा था.

हर साल बारिश में सड़कों पर गड्ढों की भरमार और उसमें भरे पानी से लोगों को जीना मुश्किल हो जाता है. इसी मुद्दे पर मलिष्का ने वीडियो के जरिए मुंबई के लोगों से पूछा था कि क्या उन्हें बीएमसी पर भरोसा नहीं है. वीडियो को लोगों ने काफी पसंद किया था. 

इसी के साथ उठा डेंगू के लार्वा का मामला

इस मामले के साथ ही BMC ने डेंगू और मानसून की बीमारियों को रोकने के लिए अभ‍ियान भी शुरू कर दिया. इस लपेटे में आरजे मलिष्का का घर भी आ गया. 381B के तहत नोटिस मलिष्का की मम्मी लिली मेंडोसा के नाम पर जारी हुआ है और इसके लिए मलिष्का की फैमिली को 2000 से 10 हजार रुपये के बीच का फाइन भी देना होगा.

शिवसेना ने ठोका 500 करोड़ का दावा

शिवसेना ने BMC कम‍श्निर को 500 करोड़ का मानहानि का केस प्राइवेट रेडिड‍यो चैनल के खिलाफ दायर किया है.

बताया जा रहा है कि पिछले 25 साल से BMC को चला रही शिवसेना ने इसे निगम की इंसल्ट के तौर पर लिया है. पार्टी के कॉरपोरेटर किशोरी पेंडेनाकर का कहना है कि उस वीडियो में शहर की सेवा में 24 घंटे लगे रहने वाले कर्मचारियों का अपमान किया गया है. हम रेडियो चैनल के खिलाफ एक्शन लेंगे.

BJP ने किया मलिष्का को सपोर्ट

भाजपा के मुंबई के चीफ आशीष सेलर ने एक ट्वीट के जरिए मलिष्का के प्रयास की सराहना की थी. उन्होंने लिखा था कि इस तरह क्र‍िएटिव तरीके से मुंबई की समस्या को आगे लाने के लिए मलिष्का की तारीफ होनी चाहिए.

You May Also Like

English News