Rolls-Royce ने बनाई दुनिया की सबसे महंगी कार,इसकी खूबियां जनके हो जायेगे हैरान

लग्जरी लाइफ जीने का शौक और भीड़ में अलग नजर आने की चाहत लगभग हर किसी को होती है. लोग इसकी खातिर सारे जतन भी करते हैं. बस ऐसी ही किसी की ख्वाहिश पूरी करने के लिए दुनिया की सबसे महंगी कार ने अपना जन्म ले लिया और बनाने वाली कंपनी का नाम है Rolls-Royce. Rolls-Royce ने बनाई दुनिया की सबसे महंगी कार,इसकी खूबियां जनके हो जायेगे हैरानयह भी पढ़े: Xiaomi Redmi 4 की बिक्री आज होगी, ये हैं इसकी बहुत इस है खूबियां

Rolls-Royce अपनी लग्जरी कारों के लिए दुनियाभर में मशहूर है. ये कंपनी अपने ग्राहकों के डिमांड के हिसाब से कारों को आकार देती है. कंपनी ने इस कार का नाम ‘Sweptail’ रखा, जिसे 27 मई 2017 को इटली में Concorso d’Eleganza में पेश किया गया. इस कार की कीमत 84 करोड़ बताई जा रही है. इसे दुनिया की सबसे महंगी कार माना जा रहा है. ये कार सेल के लिए नहीं है. बल्कि इसे एक गुप्त कस्टमर के लिए डिजाइन किया गया है.

ब्रिटिश लग्जरी कार और एरो इंजन मैनुफैक्चरिंग कंपनी ने बताया कि एक गुप्त ग्राहक ने 2013 के आसपास एक खास तरह के लग्जरी कार की चाहते लिए हमसे संपर्क किया था. इस कार में केवल दो सीट हैं और इसकी छत पर पैनॉरोमिक ग्लॉस लगे हुए हैं. कंपनी के दावे के मुताबिक ये किसी भी बनाया गया अब तक का सबसे बड़ा सनरूफ है. इसमें 6.75 लीटर का V-12 इंजन है.

ये कार 1920 और 1930 के दौरान मशहूर रॉल्स-रॉयस के क्लासिक मॉडलों और रेसिंग यॉट के डिजाइन से इंस्पायर्ड है. कंपनी ने इस स्पेशल कार को बनाने में चार साल का वक्त लिया. कार का सेंटर ग्रिल ब्रस्ड एलुमिनियम से बना हुआ है. कार की पूरी बॉडी में आइने सी चमक है. स्वेपटल को इस तरह डिजाइन किया गया है कि खिड़की और दरवाजे पूरी तरह से बंद होने के बावजूद इसमें ताजी हवा आती रहेगी.

You May Also Like

English News