Rolls-Royce ला रही अपनी पहली SUV कार, 7.5 करोड़ की phantom जैसा है डिजाइन

लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी Rolls-Royce जल्द ही पहली एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने अपनी कार की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। ऑनलाइन रिपोर्ट्स के मुताबिक रोल्स रॉयस की इस एसयूवी का नाम Cullinan होगा। कार का नाम मशहूर डायमंड कलिनन से लिया गया है।  Rolls-Royce ला रही अपनी पहली SUV कार, 7.5 करोड़ की phantom जैसा है डिजाइन

WhatsApp का अगला बड़ा फीचर: ग्रुप ऑडियो/वीडियो कॉलिंग मिलना हुआ तय

कार की टेस्टिंग के दौरान की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। इसमें कार की बॉडी को पूरी तरह से ढंका हुआ था। Cullinan एसयूवी को रोल्स रॉयस फैमिली का मशहूर डिजाइन दिया गया है। इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू X5 से रहेगा, हालांकि यह बीएमडब्ल्यू से साइज में बड़ी होगी।  

डिजाइन के मामले में यह काफी हद तक रोल्स रॉयस Phantom जैसी है। इसमें बड़े क्रोम फिनश ग्रिल और होरिजेंटल हेडलाइट दी गई हैं। उम्मीद की जा सकती है कि यह ब्रिटिश कार मेकर सबसे लग्जरी और मॉर्डन लुकिंग एसयूवी कार उतारने जा रही है। 

 कार को बिलकुल नए एल्यूमीनियम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफॉर्म पर रोल्स रॉयस Phantom बनाई गई थी। कार में फैंटम वाला ही V12 इंजन दिया होगा। यह 563 बीएचपी की पावर जेनरेट करेगी। इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया होगा।

 माना जा रहा है कि इस कार को 2018 में पेश किया जा सकता है, जबकि इसकी ग्लोबल सेल 2019 में शुरू होगी। इसे भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। 

You May Also Like

English News