होटल रूम में सफाई के लिए पहुंचा स्टाफ, तो कमरे में मिले हैरान करने वाले सामान

फर्ज करें, आपके घर में मेहमान आने वाले हैं। सबसे पहले क्या करेंगे? कमरे की सफाई। है न, ज्यादातर लोग खुद कमरा चमकाने में जुटेंगे। वे चाहेंगे कि उनके यहां की ‘गंदगी’ कोई और न देखे। चूंकि रायता उन्हीं का फैलाया हुआ होता है। मसलन मेज पर बिखरा सामान, बिस्तर के नीचे पड़े बदबूदार जुराब और मैले अंडरगारमेंट्स आदि।

होटल रूम में सफाई के लिए पहुंचा स्टाफ, तो कमरे में मिले हैरान करने वाले सामान

फिर से आई लालू पर बड़ी मुसीबत, IT विभाग ने भेजा नोटिस, पूछा- महारैली का पैसा कहां से आया

अगर इंसान आलसी और महामक्कार की श्रेणी का है, तो समस्या और जटिल हो जाती है। ऐसे लोग आमतौर पर अपनी पर्सनल चीजें संभाल कर नहीं रखते। कमरे में उनके कंडोम पैकेट्स, सैनिट्री नैप्किंस और पॉर्न मैग्जीन सरीखे सामान यूं ही पड़े रहते हं। मने उन्हें इस सब की फिक्र ही नहीं होती। घर में तो खुद साफ-सफाई कर वे अपनी चोरी पकड़े जाने से बचा लेते हैं। लेकिन होटलों में ऐसा नहीं होता।

जम्मू में अवैध रूप से बसे रोहिंग्याओं पर सरकार का शख्त रवैया, फंडिग करने वालों पर गिर सकती है गाज

यहां कमरे और उसके हाल की पूरी खबर स्टाफ को होती है। कारण यहां ठहरने के लिए लोगों का मोटी रकम चुकाना है। वे वहां रुकते हैं, खाते-पीते और मौज उड़ाते हैं। सफाई को किसे पड़ी होती है। जब वे यहां से जाते हैं, तो लोगों का फैलाया रायता समेटने का काम होटलों के भारी भरकंप स्टाफ के जिम्मे होता है। सफाई के वक्त उन्हें जो चीज़ें मिलती हैं, उनका जिक्र उन्होंने हाल ही में कोरा (Quora) पर किया है।

 

You May Also Like

English News