बुलेट प्रेमियों के लिए रॉयल एनफिल्ड के 5 नए मॉडल, आएंगे जल्द

दो पहिया वाहन प्रेमियों की शाही सवारी बुलेट को लेकर एक नई घोषणा हुई है। भारत के सबसे मशहूर और पसंदीदा दो पहिया वाहनों में शुमार रॉयल एनफिल्ड के नए मॉडल का इंतजार हमेशा रहता है। तो लोगों का इंतजार अब जल्द ही खत्म होगा। कंपनी कई नए मॉडल भारतीय बाजार में उतारने जा रही है। बताया जा रहा है कि यह पांच नए मॉडल दूसरे मॉडल की तरह ही लोगों का दिल जीतने में कामयाब होंगे। भारत में बुलेट की बिक्री सबसे ज्यादा होती है और यह लोगों को काफी रॉयल लुक देती है। तो आइए आपको बताते हैं कि कौनकौन से नए मॉडल बाजार में धूम मचाने वाले हैं।

नेक्स्ट जेनेरेशन रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350

भारत में इस क्लासिक बाइक के बहुत दीवाने हैं। जितना लोगों में इसके प्रति प्यार दिखा वह दूसरे बाइक मॉडल से ज्यादा रहा। यह कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने और पसंद की जाने वाला मॉडल बताया जाता है। बताया जा रहा है कि कंपनी कुछ ही हफ्तों में इसी बाइक के नए वर्जन से लोगों का परिचय कराएगी। इसमें क्याक्या खूबियां होंगी यह तो नहीं बताया गया है लेकिन बताया जा रहा है कि क्लासिक के मॉडल में ज्यादा परिवर्तन न करते हुए इसमें कई अन्य पक्ष को मजबूत किया गया है।

रॉयल एनफील्ड हंटर 350

कंपनी की ओर से यह इस सेगमेंट की बाइक को 350सीसी में लांच करने की तैयारी है। कंपनी की ओर से नाम को लेकर कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई लेकिन बाजार में चर्चा है कि इसे रॉयल एनफिल्ड हंटर नाम दिया गया है। इस सेंगमेंट की बाइक को कहीं भी ले जाने में आसानी होगी। बाजार में चर्चा है कि यह बाइक का मॉडल भी खास हो सकता है।

रॉयल एनफिल्ड 650 सीसी क्रूजर

इस नए मॉडल की काफी जानकारी बाजार में आ चुकी है। बताया जा रहा है कि यह लो स्लंग क्रूजर बाइक होगी जो कि 650सीसी सेगमेंट में बाजार में उतारी जाएगी। यह बाइक 648सीसी पैरलल ट्विन इंजन के साथ भी आ सकती है जिससे काफी हद तक रफ्तार पक़ड़ेगी। यह इंजन इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल 650 में इस्तेमाल कपने की बात भी चल रही है।

650सीसी रोडस्टर

काफी आगे निकलकर 650सीसी में लांच करने वाली यह क्रूजर के बाद दूसरी बाइक होगी। यह बाइक काफी पुराने लुक को समेटे होगी। इसके लिए इसका नाम रोडस्टर बताया जा रहा है। जब यह सड़क पर चलेगी तो पुराने जमाने के बुलेट की शान पता चलेगी। तमात रिपोर्टों के अनुसार बाइक की टेस्टिंग करके देख लिया गया है अब बस कुछ ही समय में यह भारतीय बाजार में नजर आ सकती है।

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650

क्लासिक के मॉडल सेगमेंट में यह काफी शक्तिशाली इंजन के साथ आने वाला है। यह क्लासिक 350 बाइक से ज्यादा शक्तिशाली होगा। इसके मॉडल में कोई बदलाव है कि नहीं इस पर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई हैलेकिन बदाया जा रहा है कि ज्यादा बदलाव कंपनी नहीं करेगी। सिर्फ इंजन बदला जाएगा। बता दें कि कंपनी की ओर से अप्रैल में क्सालिक 500 बंद कर दी गई थी।

GB Singh

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com