RSS मुख्यालय में शस्त्र पूजन आज, बाबा निर्मलादास मुख्य अतिथि‍, आडवाणी भी आमंत्रित

हर साल की तरह इस साल भी विजयादशमी के दिन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नागपुर मुख्यालय में शस्त्र पूजन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. इस बार के शस्त्र पूजन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जालंधर के बाबा निर्मलादास जी हैं. कार्यक्रम में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भी आमंत्रित किया गया है. कार्यक्रम में आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत भी उपस्थ‍ित रहेंगे.RSS मुख्यालय में शस्त्र पूजन आज, बाबा निर्मलादास मुख्य अतिथि‍, आडवाणी भी आमंत्रितअगर प्रशासन पहले एक्शन ले लेता तो नहीं होता मुंबई फुटओवर ब्रिज हादसा…

आएसएस मुख्यालय के शस्त्र पूजन कार्यक्रम में जिन बाबा निर्मलादास जी को मुख्य अतिथि बनाया गया है, वे जालंधर के श्री गुरु रविदास साधुसंत सोसायटी के प्रमुख हैं. उनके अलावा कार्यक्रम में बुलाए गए विशिष्ट अतिथियों में बीजेपी के वरिष्ठ नेतालालकृष्ण आडवाणी, टीवीएस मोटर्स के प्रमुख वेणु श्रीनिवासन और नागार्जुन ट्रस्ट हैदराबाद के राजूजी शामिल हैं.

संघ मुख्यालय में विजयादशमी तथा शस्त्रपूजन का कार्यक्रम सुबह 7.40 बजे रेशमीबाग मैदान पर शुरू होगा. असल में विजयादशमी का दिन आरएसएस का स्थापना दिवस भी होता है. वर्ष 1925 में विजयदशमी के ही दिन डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार ने आरएसएस की स्थापना की थी. हर साल नागपुर मुख्यालय में स्थापना दिवस का कार्यक्रम आयोजित होता है और शस्त्र पूजन भी किया जाता है. संघ के इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि को बुलाने की भी परंपरा रही है.

You May Also Like

English News