Rumor: अफवाह निकली एमडीएच मसाले कम्पनी के मालिक की मौत की खबर!

नई दिल्ली। देश और दुनिया में अपने पहचान रखने वाले एमडीएच मसाले के मालिक धर्मपाल गुलाटी के निधन की खबर अफवाह है। शनिवार को ऐसी खबरें आई थीं कि उनका निधन हो गया है। उनके निधन की फर्जी खबर वायरल होने के बाद परिवार की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया है। इस वीडियो में गुलाटी ने बताया है कि वह एकदम ठीक हैं। मसाला किंग कहे जाने वाले एमडीएच के संस्थापक के निधन की खबरें सोशल मीडिया छाई हुई थीं।


उनके परिवार ने वीडियो जारी करते हुए सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया है। बताया जा रहा है कि किसी ने उनके पिता महाशय चुन्नी लाल गुलाटी की तस्वीर लगाकर उनकी मौत की झूठी खबर फैलाई थी। गुलाटी का जन्म 1922 में अविभाजित भारत में पाकिस्तान के सियालकोट में हुआ था। लेकिन 1947 में देश का बंटवारा होने पर उनके पिता महाशय चुन्नी लाल दिल्ली आ गए थे और यहां आकर बस गए।

दिल्ली में उनके पिता ने पहले किराए पर तांगा चलाने का काम किया और बाद में मसालों के कारोबार में आ गए। 1959 में एमडीएच मसाला फैक्ट्री की नींव रखी गई थी। इसे महाशियन दी हट्टी ;एमडीएसद्ध कहा जाता है। दिल्ली के कीर्ति नगर में इस कंपनी की स्थापना धर्मपाल गुलाटी ने की थी। आज एमडीएच मसालों का नाम ना केवल पूरे देश में बल्कि दुनियाभर में मशहूर है।

वर्तमान में देशभर के अंदर एमडीएच की 15 फैक्ट्रियां हैं। 2017 में धर्मपाल गुलाटी सबसे ज्यादा बिकने वाले एफएमसीजी उत्पाद के सीईओ बने थे। सबसे दिलचस्प बात यह है कि हर घर में पहचाने जाने वाले और कामयाबी के मुकाम पर पहुंचने वाले धर्मपाल केवल पांचवी पास हैं। पांचवी के बाद उन्होंने स्कूल छोड़ दिया था और पिता के साथ दुकान पर बैठने लगे थे। सभार- अमर उजाला

You May Also Like

English News