Samsung ने भारत में आज लॉन्च किया Gear Sport और Fit2 Pro…

Samsung ने आज भारत में नई दिल्ली के इवेंट में अपने नए Gear Sport स्मार्टवॉच और Gear Fit2 Pro फिटनेस बैंड को लॉन्च किया. इनकी कीमत क्रमश: 22,990 रुपये और 13,950 रुपये रखी गई है. Gear Fit2 Pro ग्राहकों के लिए ब्लैक और रेड कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा.Samsung ने भारत में आज लॉन्च किया Gear Sport और Fit2 Pro...अभी-अभी: डुअल कैमरे वाला ZenFone Max Plus (M1) हुआ लॉन्च, ये हैं इसकी खूबियां

सबसे पहले Gear Fit2 Pro की बात करें तो इसमें 5 ATM लेवल तक वाटर रेसिस्टेंस दिया गया है. ये फिटनेंस बैंड स्पीडो ऐप के जरिए यूजर के स्विमिंग एक्टिविटीज़ को ट्रैक करेगा और इसका समरी बना कर देगा. Samsung Gear Fit 2 Pro के जरिए यूजर्स अपने एक्टिविटी, स्लिप और डैशबोर्ड में वर्कआउट स्टेटस जान सकते हैं. साथ ही रनिंग रूट को प्लान और ट्रैक भी किया जा सकता है.

ये वियरेबल डिवाइस MyFitnessPal और Endomondo के साथ कॉम्पैटिबल भी है. Gear Fit 2 Pro एक्टिविटी को ऑटोमैटिकली डिटेक्ट कर सकता है और इसका लॉग तैयार कर सकता है. स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो ये बैंड TizenOS पर चलता है और इसमें 16M कलर डेफ्थ के साथ 1.5-इंच कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. इस डिवाइस में 512MB रैम और 4GB इनबिल्ट स्टोरेज दिया गया है, जिसका 2GB यूजर्स के लिए उपलब्ध है.

Gear Fit 2 Pro का वजन 34 ग्राम है और इसकी बैटरी 200mAh की है. कंपनी के दावे के मुताबिक, इसे सिंगल चार्ज में करीब 3-4 दिन तक चलाया जा सकता है. कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें Bluetooth v4.2 और Wi-Fi b/g/n, GPS और GLONASS मौजूद है.

अब अगर Gear Sport की बात करें तो इसे सर्कुलर डिजाइन में तैयार किया गया है. इसमें बेहतरीन इंटरफेस के साथAMOLED डिस्प्ले दिया गया है. कंपनी ने जानकारी दी कि इसके जरिए हेल्थ और फिटनेस का लक्ष्य पूरा किया जा सकता है साथ ही न्यूट्रिशन मैनेजमेंट अलर्ट और एक्टिविटी रिकमंडेशन भी मिलेगा. 

ये डिवाइस 50m तक वाटर रेसिस्टेंट भी है. साउथ कोरियन टेक फंर्म ने ये भी जानकारी दी कि इसमें मिलिट्री लेवल ड्यूरेबिलिटी है और इसके बैंड बदले जा सकते हैं. Gear Sport के साथ यूजर्स सैमसंग कनेक्ट ऐप के जरिए Samsung IoT इनेबल्ड डिवाइस को कंट्रोल कर सकते हैं. इसे पॉवर प्वाइंट प्रेजेनटेशन या सैमसंग गियर VR हैंडसेट के लिए रिमोट कंट्रोल की तरह उपयोग किया जा सकता है.

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Gear Sport में  गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ 1.2 इंच सर्कुलर स्क्रीन दिया गया है. इसमें डुअल कोर प्रोसेसर दिया गया है और ये सैमसंग के  Tizen OS पर चलता है. इसका वजन 50 ग्राम है और इसमें 768MB रैम और 4GB इनबिल्ट स्टोरेज दिया गया है.

Gear Sport में 300mAh की बैटरी दी गई है. कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें Bluetooth v4.2, Wi-Fi b/g/n, NFC, GPS और GLONASS मौजूद है.

You May Also Like

English News