SAMSUNG ने हासिल किया नंबर 1 स्मार्टफोन कंपनी का तमगा

दक्षिण कोरिया की बेहतरीन स्मार्टफोन निर्माता कंपनी samsung ने एक बार फिर हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. दरअसल, samsung ने शाओमी को पछाड़ कर भारत की नंबर 1 स्मार्टफोन कंपनी होने का तमगा पा लिया है. इस स्थान के लिए भारतीय बाजार में samsung aur xiaomi के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. हाल ही में काउंटरप्वाइंट की ओर से जारी की गई रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है. दक्षिण कोरिया की बेहतरीन स्मार्टफोन निर्माता कंपनी samsung ने एक बार फिर हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. दरअसल, samsung ने शाओमी को पछाड़ कर भारत की नंबर 1 स्मार्टफोन कंपनी होने का तमगा पा लिया है. इस स्थान के लिए भारतीय बाजार में samsung aur xiaomi के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. हाल ही में काउंटरप्वाइंट की ओर से जारी की गई रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है.   samsung के इस स्मार्टफोन पर मिल रहा है 10000 रु तक का डिस्काउंट    काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट में samsung को नंबर 1 जबकि xiaomi को दूसरा स्थान मिला है. सैमसंग का कुल मार्केट शेयर 29 प्रतिशत का है. बता दे कि पिछली तिमाही में इसमें 5 प्रतिशत से अधिक इजाफा हुआ है. जबकि दूसरे नंबर पर 28 प्रतिशत के मार्केट शेयर के साथ चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी मौजूद है.   देखें वीडियो : एक, दो या तीन नहीं samsung के इस स्मार्टफोन होंगे पूरे 5 कैमरें !    xiomi ने पिछले एक साल में काफी म्हणत की है, हालांकि वह नंबर 1 का ताज हासिल करने में नाकाम रही. ल 2017 के क्वार्टर 2 की अगर बात करें तो शाओमी के मार्केट शेयर 16 प्रतिशत का था. इस सूची में चीन की एक ओर कंपनी VIVO तीसरे नंबर पर है. वहीं चौथे स्थान पर ओप्‍पो बनी हुई है. भारतीय बाजार में VIVO की हिस्सेदारी 12 फीसदी जबकि OPPO की हिस्सेदारी 10 फीसदी है.

काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट में samsung को नंबर 1 जबकि xiaomi को दूसरा स्थान मिला है. सैमसंग का कुल मार्केट शेयर 29 प्रतिशत का है. बता दे कि पिछली तिमाही में इसमें 5 प्रतिशत से अधिक इजाफा हुआ है. जबकि दूसरे नंबर पर 28 प्रतिशत के मार्केट शेयर के साथ चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी मौजूद है. 

xiomi ने पिछले एक साल में काफी म्हणत की है, हालांकि वह नंबर 1 का ताज हासिल करने में नाकाम रही. ल 2017 के क्वार्टर 2 की अगर बात करें तो शाओमी के मार्केट शेयर 16 प्रतिशत का था. इस सूची में चीन की एक ओर कंपनी VIVO तीसरे नंबर पर है. वहीं चौथे स्थान पर ओप्‍पो बनी हुई है. भारतीय बाजार में VIVO की हिस्सेदारी 12 फीसदी जबकि OPPO की हिस्सेदारी 10 फीसदी है.

You May Also Like

English News