फिर आ रहा है, Samsung Galaxy Note 7, जुलाई से होगी बिक्री

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स जल्द ही विवादास्पद Galaxy Note 7 स्मार्टफोन को सुधार कर उसे बेचेगी, जिसके कारण पिछले साल कंपनी को लाखों डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा था, क्योंकि इन हैंडसेटों की बैटरियां फट रही थीं. कंपनी सूत्रों ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की कि ठीक किए गए गैलेक्सी नोट एफई हैंडसेट 7 जुलाई से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे.फिर आ रहा है, Samsung Galaxy Note 7, जुलाई से होगी बिक्री

हालांकि, सैमसंग के एक प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी एफे को बताया कि हैंडसेट की कीमत पर अभी फैसला नहीं हुआ है और लॉन्चिंग के दिन आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा की जाएगी.

दक्षिण कोरिया की प्रौद्योगिकी दिग्गज वर्तमान में सियोल में अर्धवार्षिक रणनीतिक सम्मेलन का आयोजन कर रही है, जिसमें कंपनी के आगामी फोन Galaxy Note 8 की लॉन्चिंग की उम्मीद है, जो Galaxy Note 7 का अगला मॉडल है.

 

पहली बार सैमसंग को अपने किसी फोन का प्रोडक्शन बंद कर उसे बाजार से वापस मंगाना पड़ा था और वह स्मार्टफोन Galaxy Note 7 है, क्योंकि इसमें बैटरी विस्फोट के बाद आग लगने की कई घटनाएं सामने आई थीं.

बाद में जांच में पता चला कि इसके पीछे नॉन रिमूवेबल बैटरी की खामी जिम्मेदार है. इसके बाद कंपनी ने सभी बाजारों से Galaxy Note 7 को रिकॉल कर लिया, जिससे कंपनी को पांच अरब डॉलर की चपत लगी.

अब कंपनी ने उन्हीं वापस मंगाए गए हैंडसेटों को वापस पूरी तरह सुधार कर दोबारा बाजार में बेचने का फैसला किया है. इसमें सॉफ्टवेयर में सुधार के साथ-साथ नई बैटरी भी लगाई गई है.

You May Also Like

English News