Samsung Galaxy Note 9 की भारत में 67990 रुपये कीमत, इस साइट ले 61990 में

सैमसंग का फ्लैगशिप Galaxy Note 9 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस फोन की शुरुआती कीमत 67,900 रुपये है। इस फोन को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। इसके 6 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 67,900 रुपये है। आपको बता दें कि सैमसंग ने Galaxy Note 9 को न्यूयॉर्क में ग्लोबल इवेंट के दौरान पेश किया था। इसे मिडनाइट ब्लैक, ओशियन ब्लू और मैटेलिक कॉपर कलर में उपलब्ध कराया गया है।

Samsung Galaxy Note 9 की भारतीय कीमत:

इस फोन के दो वेरिएंट उपलब्ध हैं। इसे बेस यानी 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 67,900 रुपये में खरीदा जा सकेगा। वहीं, 8 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 84,900 रुपये में खरीदा जा सकेगा। आपको बता दें कि पिछले साल Note 8 को भी 67,900 रुपये की शुरुआती कीमत में ही पेश किया गया था।

इस साइट से मिलेगा 6,000 रुपये का कैशबैक:

ई-कॉमर्स वेबसाइट Paytm mall से इस फोन को खरीदने पर 6,000 रुपये का कैशबैक दिया जाएगा। इस कैशबैक के बाद 61,900 रुपये का खरीदा जा सकता है। इसके लिए यूजर्स को NOTE9 प्रोमोकोड का इस्तेमाल करना होगा। यह कैशबैक यूजर्स को को उनके पेटीएम वॉलेट में शिपमेंट के 12 दिनों के बाद दे दिया जाएगा।

Samsung Galaxy Note 9 एक्सचेंज ऑफर:

कंपनी ने सैमसंग अप्गेरड प्रोग्राम की घोषणा की है जिसके तहत अगर ग्राहक अपना पुराना फोन Samsung Galaxy Note 9 के लिए एक्सचेंज करते हैं तो उन्हें 6,000 रुपये का अपग्रेड बोनस मिलेगा। इस फोन की सेल भारत में 23 अगस्त से शुरु होगी। इसे सभी रिटेल और ऑनलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा।

Samsung Galaxy Note 9 का डिस्प्ले:

इस फोन में 6.4 इंच का क्यूएचडी सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2960×1440 है।इसे सिग्नेचर डिवाइस 2019 का नाम भी दिया गया है क्योंकि यह बेहतरीन व्यूइंग अनुभव देता है। इसके रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। 

Samsung Galaxy Note 9 का हार्डवेयर:

यह फोन एक्सीनोस 9810 चिपसेट से लैस है। लेकिन ग्लोबली इस फोन में क्वालकॉम का लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। जैसा की हमने आपको ऊपर बताया यह फोन दो वेरिएंट में उपलब्ध कराय जाएगा। पहला वेरिएंट 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज से लैस है। वहीं, दूसार वेरिएंट 8 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेस से लैस है। इनकी इटंरनल मेमोरी को 512 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

Samsung Galaxy Note 9 का कैमरा:

फोटोग्राफी के लिए फोन में लगभग Galaxy S9+ की तरह ही कैमरा दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है। ये ड्यूल OIS और f/1.5-2.4 अपर्चर से लैस है। फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें f/1.7 के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। नोट 9 में सबसे पावरफुल इंटेलीजेंट कैमरा दिया जा रहा है। नोट 9 में सीन रिकग्निशन दिया गया है। इसी के साथ आपकी पिक्चर खराब होने पर आपका फोन आपको नोटिफाई करेगा।

Samsung Galaxy Note 9 की बैटरी और सॉफ्टवेयर:

फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। वहीं, यह फोन एंड्रॉइड ऑरियो पर काम करता है जिसपर सैमसंग एक्सपीरियंस UI की स्कीन दी गई है। हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया है कि इस फोन को एंड्रॉइड पाई का अपडेट दिया जाएगा या नहीं।

Samsung Galaxy Note 9 S Pen:

नोट 9 में S Pen की मदद से बिना फोन को छुए पिक्चर क्लिक की जा सकेगी। S Pen में रिमोट कण्ट्रोल दिया गया है। पेन को इस तरह से अपडेट किया गया है की पेन की मदद से ही आप अपने कई बड़े काम पूरे कर सकेंगे। फोटो क्लिक करने से लेकर, प्रेजेंटेशन दिखाने तक सभी काम पेन की मदद से किए जा सकेंगे। पेन को फोन के साइड में लगाने के 1 मिनट में वो पूरा चार्ज हो जाएगा और आधे घंटे तक काम करेगा।

You May Also Like

English News