Sarahah ऐप में जुड़ा ये नया फीचर, जल्द ही मिलेगा भारतीय भाषा का सपोर्ट

सराहा, नाम तो सुना ही होगा. कुछ महीने पहले भारत में यह ऐप काफी पॉपुलर हुआ था और खासकर सोशल मीडिया पर लोग इसमें भेजे गए मैसेज जम कर शेयर कर रहे थे. सउदी अरब के एक डेवेलपर जैनुलआबेदिन ने यह ऐप बनाया था और उन्होंने विप्रो में भी काम किया था. अगर आपने इस ऐप को यूज किया है या आपको इस पर किसी ने फीडबैक भेजा है तो अब आप रिप्लाई भी कर सकते हैं.Sarahah ऐप में जुड़ा ये नया फीचर, जल्द ही मिलेगा भारतीय भाषा का सपोर्टNew: Xiaomi ने लॉच किये अपने दो नये स्मार्टफोन, जानिए फीर्चस और दाम दोनों

सराहा ने ऐलान किया है कि अब सराहा पर भेजे गए मैसेज का रिप्लाई भी किया जा सकता है . हालांकि अभी रिप्लाई के तौर पर आप सिर्फ इमोजी ही भेज सकेंगे. इस ऐप के फाउंडर के मुताबिक यह फीचर फिलहाल iOS यूजर्स के लिए ही है. यानी अभी सिर्फ आईफोन यूजर्स सराहा पर भेजे गए मैसेज को इमोजी के जरिए रिप्लाई कर सकते हैं. लेकिन आने वाले कुछ समय में यह फीचर एंड्रॉयड स्मार्टफोन में आएगा.

हाल ही में सराहा ऐप के लेआउट और डिजाइन में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. कंपनी ने इसे सराहा एंड्रॉयड ऐप का फुल रीमेक बनाया है.

गौरतलब है कि सराहा ने एक साल में ही दुनिया भर में 240 मिलियन कस्टमर्स बटोरे हैं, जबकि कंपनी के दावे के मुताबिक एक साल से भी कम में सराहा पर 1 अरब से भी ज्यादा मैसेज किए गए हैं. जैनुलआबेदिन तौफिक के मुताबिक सराहा पर अभी काम किया जा रहा है और काफी काम बाकी है और इसपर समय समय में बदलाव भी देखने को मिलेंगे.   

सराहा फाउंडर जैनुलआबेदिन का भारतीय कनेक्शन हमने आपको सबसे पहले उनसे एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बताया . उन्होंने भारतीय कंपनी विप्रो में काम किया है और यहां उनको कई दोस्त हैं. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा है कि भारत से ही उन्होंने प्रोग्रामिंग भी सीखी है.  

चूंकि भारत में सराहा काफी यूज किया गया और अभी भी  कई लोग इसे इस्तेमाल कर रहे हैं, इसलिए जल्द ही सराहा में भारतीय भाषाओं का भी सपोर्ट दिया जाएगा.

You May Also Like

English News