SAvAUS: ऑस्ट्रेलिया की पहले टेस्ट में पकड़ मजबूत, अफ्रीका पर बढ़त 400 रन के पार

ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को पहले टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका पर 402 रन की विशाल बढ़त हासिल कर ली है। डरबन टेस्ट के तीसरे दिन स्टंप्स तक कंगारू टीम ने 9 विकेट खोकर 213 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 189 रन की बढ़त मिली थी। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 351 रन पर सिमटी थी, जिसके जवाब में प्रोटियाज की पहली पारी 162 रन पर सिमटी।SAvAUS: ऑस्ट्रेलिया की पहले टेस्ट में पकड़ मजबूत, अफ्रीका पर बढ़त 400 रन के पार

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरन बेनक्रॉफ्ट (53) का अर्धशतक तीसरे दिन का मुख्य आकर्षण रहा। वहीं दक्षिण अफ्रीका की तरफ से मोर्ने मोर्केल और केशव महाराज ने तीन-तीन विकेट लिए। 

इससे पहले दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर दक्षिण अफ्रीका 162 रनों पर ऑलआउट हो गई थी और ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 189 रनों की मजबूत बढ़त हासिल की थी। मैच के दूसरे दिन खराब रोशनी के चलते मैच जल्दी रोकना पड़ा था। 

तीसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को ओपनर्स ने ठोस शुरुआत दिलाई। डेविड वॉर्नर (28) और कैमरन बेनक्रॉफ्ट (53) ने 56 रन जोड़े। फिर जल्द ही वॉर्नर और उस्मान खवाजा (8 रन) पवेलियन लौटे। कप्तान स्टीव स्मिथ ने 38 और शॉन मार्श ने 33 रनों का योगदान दिया और स्कोर को 150 के पार पहुंचा दिया। तीसरे दिन के चायकाल के समय तक ऑस्ट्रेलिया 6 विकेट पर 176 रन पर था।

आखिरी सत्र में मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने वापसी करते हुए ऑस्ट्रलियाई टीम के 9 विकेट 213 रनों पर गिरा दिए और मैच में वापसी करने का प्रयास किया है। आखिरी सत्र में भी खराब रोशनी के कारण दिन का खेल तक़रीबन 20 ओवर पहले समाप्त करना पड़ा।

You May Also Like

English News