“देश बचाओ, भाजपा भगाओ” रैली: RJD के बैनर और पोस्टरों से पटा पटना

रविवार को होने वाली आरजेडी की “देश बचाओ, भाजपा भगाओ” रैली की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है. लालू के छोटे बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव खुद रैली की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. आरजेडी कि इस रैली को लेकर पूरा पटना पार्टी के हरे रंग के बैनर और पोस्टर से पट गया है. शहर के कई स्थानों पर जहां तोरणद्वार बनाए गए हैं वही लालू और तेजस्वी के बड़े-बड़े होल्डिंग्स भी लगाए गए हैं.“देश बचाओ, भाजपा भगाओ” रैली: RJD के बैनर और पोस्टरों से पटा पटनाचोटी कटने के पीछे अफवाह और मानसिक बीमारी या फिर अंधविश्वास का जिन्न

राज्य भर से आरजेडी के तमाम समर्थकों का पटना में जुटान शुरू हो गया है. राज्य के 20 जिलों में बाढ़ की भीषण विभिषिका आई हुई है मगर उसके बावजूद भी कोशिश की जा रही है कि इन प्रभावित जिलों से भी आरजेडी के ज्यादा से ज्यादा समर्थकों को पटना के गांधी मैदान में रैली के लिए बुलाया जाए. राज्य के चारों तरफ से बसों, ट्रेनों, निजी वाहनों के अलावा नाव से भी समर्थकों को पटना लाया जा रहा है.

आरजेडी के जो भी समर्थक पटना पहुंच रहे हैं उनके रहने और खाने पीने का इंतजाम पार्टी के 80 विधायक, सात पार्षद और तीन सांसदों के घर पर की जा रही है. इन विधायकों, सांसदों और पार्षदों के घरों पर बड़े-बड़े शामियाने लगाए गए हैं और उनके लिए भोजन का आयोजन भी वहीं पर हो रहा है. 

गौरतलब है कि लालू यादव ने पहले भी इस तरीके की बड़ी बड़ी रैलियों का पटना के गांधी मैदान में आयोजन किया है और उसके लिए उनके समर्थक लगातार पटना में जुटते रहे हैं और इन समर्थकों के लिए रैली से पहले की रात मनोरंजन के लिए अश्लील नृत्य और भोजपुरी संगीत का आयोजन होता रहा है मगर इस बार आरजेडी सुप्रीमो ने सख्त निर्देश जारी किया है कि ऐसे किसी भी कार्यक्रम का आयोजन ना किया जाए.

इस महा रैली को सफल बनाने के लिए आरजेडी के तरफ से सोशल मीडिया का भी सहारा लिया जा रहा है और इस रैली के प्रचार प्रसार के लिए ट्विटर और फेसबुक पर संदेश भेजें जा रहे हैं. सुरक्षा के लिहाज से इस रैली के लिए तकरीबन 7000 पुलिस के जवानों और 1000 मजिस्ट्रेट की तैनाती की जा रही है.

You May Also Like

English News