गर्मियों में ये तरीके अपनाकर बचाएं अपने बालों को डैमेज से

गर्मियों में अपने बालों का ध्यान रखना काफी चुनौती भरा काम हो जाता है। वहीं बालों के डैमेज होने और टूटने का खतरा भी काफी बढ़ जाता है। ऐसे में आप कैसे अपने बालों का ध्यान रख सकते हैं। आइए जानते हैं उन जरूरी और कारगर टिप्स के बारे में।

गर्मियों में ये तरीके अपनाकर बचाएं अपने बालों को डैमेज से

हॉट ट्रीटमेंट्स एवोइड करें- ज्यादा तापमान आपके बालों के बिलकुल अच्छा नहीं होता। तेज धूप बालों को डैमेज करती है। ऐसे ही गर्मियों में हेयर ड्रायर, हॉट कर्लिंग आयन या हॉट स्ट्रेट्नर्स का इस्तेमाल बालों को डैमेज कर सकता है। ऐसे में बेहतर यही होगा कि आप इनका इस्तेमाल बंद कर दें।

अभी-अभी: CM खट्टर ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों हनीप्रीत राम रहीम के साथ हेलीकॉप्टर में गई थी

ऑइलिंग- गर्मियों में कुछ लोग बालों की ऑइल केयर पर ध्यान देना बंद कर देते हैं लेकिन यह एक बढ़िया उपाय है अपने बालों को गर्मी के अटैक से बचाने का। लोगों को कई बार यह गलत फैह्मी हो जाती है कि गर्मियों में तेल के इस्तेमाल से बाल चिपचिपे होकर टूटने लगते हैं।

कंडिश्निंग- बालों को ड्रायनेस से बचाने के लिए कंडिश्निंग करना बेहद जरूरी होता है। वहीं आप कुछ नेचुरल कंडिश्नर्स का इस्तेमाल भी कर सलते हैं। जैसे मक्खन को अपने बालों में आधे घंटे के लिए लगाएं और फिर शैम्पू से धो लें। इसके अलावा जैतून के तेल से मालिश करें, फिर सिर को एक प्लास्टिक बैग से आधे घंटे के लिए कवर करके बैठ जाएं फिर बालों को शैम्पू से धो लें।

कवर- कोशिश करें की आप अपने बालों को धूप के अटैक से ज्यादा से ज्यादा बचा सकें। बालों को कवर करने से न सिर्फ आपके बाल सूरज की यूवी किरणों से बचते हैं, बल्कि ऐसा करने से बाल गंदे भी नहीं होते।

You May Also Like

English News