SBI की इस योजना से आप भी कमा सकते हैं लाखो

नई दिल्ली। अगर आप शहर के भागदौड़ की जिंदगी से थक गए हैं और गांव में ही रहकर कुछ करना है चाहतें हैं तो इस काम में भारतीय स्‍टेट बैंक (एसबीआई) आपकी मदद करेगा। इसके लिए सिर्फ एसबीआई आपको ट्रेनिंग देगा बल्कि 15 हजार रुपये भी देगा।

बड़ी खबर: योगी सरकार यूपी को दे सकती है ये बड़ा तोहफ़ा तोहफा

एसबीआई की यूथ फेलोशिप प्रोग्राम से आप गांव में भी कमा सकते हैं हजारों

फेलोशिप प्रोग्राम शुरू किया है, जिसके तहत आप गांव की भलाई में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। गांव में काम करने के लिए आप यहां के लोगों के काम में मदद के अलावा यहां के बच्‍चों को पढ़ा सकते हैं। इस फेलोशिप के तहत काम करने के लिए स्‍टाइपेंड के अलावा मेडिकल अलाउंस और ट्रैवलिंग अलाउंस भी मिलता है।ए

एसबीआई यूथ फेलोशिप 13 महीने का प्रोग्राम है। इसके तहत ग्रेजुएट और यंग प्रोफेशनल्‍स को अनुभवी एनजीओ के साथ मिलकर गांवों में काम करने का मौका दिया जाता है। इसके जरिए युवा न सिर्फ एंटरप्रेन्‍योरशिप की कला सीखते हैं, बल्कि उन्‍हें कई प्रोजेक्‍ट्स को लीड करने का भी मौका मिलता है। इन प्रोजेक्‍ट्स से आप गांवों की स्थिति बदलने में मदद कर सकते हैं।

इस यूथ फेलोशिप के तहत कई प्रोजेक्‍ट्स शामिल किए गए हैं। इसमें बच्‍चों को पढ़ाने समेत यहां के लोगों को आत्‍मनिर्भर बनाने के लिए उन्‍हें एंटरप्रेन्‍योरशिप की ट्रेनिंग देना भी शामिल है। एसबीआई यूथ फेलोशिप प्रोग्राम की वेबसाइट के मुताबिक, इस यूथ फेलोशिप में काम करने के लिए आपको सिर्फ 15 हजार रुपए का स्‍टाइपेंड ही नहीं मिलेगा, बल्कि जब आप इसे पूरा कर लेंगे, तो आपको 30 हजार रुपए का रीएडजस्‍टमेंट अलाउंस भी दिया जाएगा। तो इससे गांव में रहकर पैसे कमाने का इससे बेहतर मौका आपको कहाँ मिलेगा।

You May Also Like

English News