आने वाला है त्योहारों का सीज़नः 50,000 से कम में खरीदें ये गियरलैस स्कूटर्स

भारत में गियरलैस स्कूटर बहुत पसंद की जाने वाली टू-व्हीलर बन गई हैं. बड़ी से लेकर छोटी टू-व्हीलर निर्माता कंपनियां अब बाइक्स के साथ-साथ स्कूटर को भी बराबरी से प्रमोट करने लगी हैं.

आने वाला है त्योहारों का सीज़नः 50,000 से कम में खरीदें ये गियरलैस स्कूटर्स

गुरुमीत राम-रहीम के समर्थकों ने जमकर हंगामा आखिर में फूंका रेलवे स्टेशन,चारो तरफ मचा हड़कंप

महाराष्ट्र के साथ भारत के कई राज्य ऐसे हैं जहां टू-व्हीलर्स में बाइक से ज्यादा गियरलैस स्कूटर्स चलाई जाती हैं. ऐसे में कंपनियों ने टू-व्हीलर्स के बाजार में अपनी कई स्कूटर्स लॉन्च की हैं जो लोगों को काफी पसंद आ रही हैं. ये वाहन न सिर्फ कम कीमत में मिलते हैं, बल्कि माइलेज भी अच्छा देते हैं. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं एसी कुछ स्कूटर के बारे में जो 50 हजार रुपए से भी कम कीमत में आप खरीद सकते हैं. इसमें हीरो से लेकर होंडा और टीवीएस से लेकर महिंद्रा तक सभी बड़े ब्रांड्स की स्कूटर शामिल हैं.

2017 honda dio

इसकी सीट के अंदर चार्जिंग पॉइंट दिया गया है
 
होंडा डिओ: बीएस IV इंजन वाली इस स्कूटर को इसके स्टाइल के लिए जाना जाता है. कम कीमत की इस स्टाइलिश बाइक की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 49,132 रुपए है. होंडा डिओ में ऑटो हैडलैंप ऑन फीचर दिया गया है, इसके साथ ही नए ग्राफिक्स इसे फंकी लुक देते हैं. इसकी सीट के अंदर चार्जिंग पॉइंट दिया गया है, साथ ही बाइक के फ्रंट में वी शेप लाइट लगाया गया है. होंडा का पेटेंट कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम, ट्यूबलैस टायर्स और ज्यादा चौड़ी सीट इसे और भी ज्यादा कंफर्टेबल बनाते हैं. होंडा डिओ में 109 cc का इंजन लगाया गया है जो 8 bhp पावर और 8.91 Nm टॉर्क जनरेट करता है.

tvs jupiter

दिल्ली में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 49,666 रुपए है
 
टीवीएस जूपिटर: टीवीएस की ये स्कूटर बीएस IV इंजन वाली है और इस बाइक में भी ऑटो हैडलैंप ऑन का फीचर दिया गया है. दिल्ली में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 49,666 रुपए है. इसमें 109.7 cc का इंजन लगा हुआ है जो 8 bhp पावर और 8 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इस स्कूटर में कंपनी ने सिंक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है जो इसकी कंट्रोलिंग को बेहतर बनाता है. तीन नए कलर्स को मिलाकर अब यह स्कूटर 10 कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उपलब्ध है.

honda activa i

BSIV इंजन वाली इस स्कूटर की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 47,913 रुपए है
 
होंडा एक्टिवा आई: ऐक्टिवा भारत की सबसे पसंदीदा स्कूटर कही जा सकती जिसने लॉन्च के बाद से अबतक टू-व्हीलर मार्केट में धूम मचा रखी है. बीएस IV इंजन वाली इस स्कूटर की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 47,913 रुपए है. होंडा ऐक्टिवा में भी ऑटो हैडलैंप ऑन फीचर दिया गया है. फ्रेश लुक देने के लिए कंपनी ने इसे नए कलर ऑप्शन्स और नए ग्राफिक्स के साथ बाजार में उतारा है. ऐक्टिवा में 109.19 cc का एयर-कूल्ड इंजन लगा है जो 8 bhp पावर और 8.94 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इसमें वी-मैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है, साथ ही होंडा कंबाइन्ड ब्रकिंग सिस्टम भी दिया गया है.
 

tvs scooty zest 110 matte series

दिल्ली में स्कूटी ज़ेस्ट की एक्सशोरूम कीमत 46,538 रुपए है
 
टीवीएस स्कूटी ज़ेस्ट: टीवीएस की यह एक आईकॉनिक स्कूटर है जिसने भारत में स्कूटर मार्केट में लॉन्च होते ही नज़ारा ही बदल दिया था. अब टीवीएस ने इसे अपडेट किया है और ज़ेस्ट का नाम दिया है. इस स्कूटर का इंजन 110 cc का है जो 8 bhp पावर और 8.7 Nm टॉर्क जनरेट करता है. दिल्ली में स्कूटी ज़ेस्ट की एक्सशोरूम कीमत 46,538 रुपए है. नए लुक और स्टाइलिश स्कूटी में 19 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज दिया गया है. नई स्कूटी में बैगेज हुक, फ्रंट ग्लव बॉक्स, टैलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और ट्यूबलैस टायर्स जैसे फीचर मिल रहे हैं.

suzuki lets

दिल्ली में इस स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 47,272 रुपए है
 
सुज़ुकी लैट्स: यह सुज़ुकी की स्टाइलिश स्कूटर है जिसमें 113 cc का सिंगल सिलेंडर 4 स्ट्रोक इंजन लगा हुआ है. यह इंजन 8.4 bhp पावर और 8.8 Nm टॉर्क जनरेट करता है. लैट्स का ग्राउंड क्लियरेंस 160 एमएम का है जो इस लिस्ट में सबसे ज्यादा है. दिल्ली में इस स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 47,272 रुपए है. टैलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन के साथ ट्यूबलैस टायर्स और 10 इंच के व्हील इस स्कूटरर को और भी ज्यादा अट्रैक्टिव बनाते हैं.

You May Also Like

English News