Sensational: यह है दलित छात्र दिलीप की हत्या का मुख्य आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार!

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जनपद में दलित छात्र दिलीप सरोज की बेरहमी से हत्या के मामले में इलाहाबाद पुलिस ने मुख्य आरोपी विजय शंकर सिंह को आज तड़के सुल्तानपुर जिले से गिरफ्तार कर लिया। यह जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने दी।


आपको बताते चले कि 9 फरवरी की शाम दिलीप अपने दो साथियों के साथ कर्नलगंज स्थित एक होटल में खाना खाने गया था। वहां फाच्र्यूनर कार से आए कुछ लोगों से उसकी कहासुनी हो गई जिसके बाद उन लोगों ने दिलीप को लाठी डंडों से पीटकर बुरी तरह से घायल कर दिया था।

11 फरवरी को सुबह इलाज के दौरान 26 वर्षीय दिलीप सरोज की मौत हो गई। पुलिस इस मामले में कालिका होटल के मालिक अमित उपाध्याय, उस होटल में वेटर का काम करने वाले मुन्ना सिंह चौहान, मुख्य अभियुक्त विजय शंकर सिंह के साथी जीएस् अवस्थी और कार के ड्राइवर रामदीन मौर्य को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

साथ ही पुलिस ने कार को भी बरामद कर लिया है। इस घटना के विरोध में इलाहाबाद विश्वविद्यालय क्षेत्र में आक्रोशित छात्रों ने 12 फरवरी को एक सिटी बस में आग लगा दी थी।

छात्र की सनसनीखेज हत्या का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। इस घटना को लेकर लोगों ने काफी आक्रोश भी था। राज्य सरकार ने छात्र के परिवार वालों को मुआवजा भी देने का ऐलान किया था और सभी आरोपियों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई का आदेश भी दिया गया था।

You May Also Like

English News