यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने 2011 पीजीटी और टीजीटी परीक्षा के परिणाम की घोषणा कर दी हैं. ऐसे उम्मीदवार जो इस परीक्षा का हिस्सा रहे हैं, वे अपना परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट www.upsessb.org के माध्यम से आसानी से चेक कर सकते हैं. परीक्षा परिणाम जारी होने के साथ ही बड़ी संख्या में छात्रों ने राहत की सांस ली हैं. बता दे कि परीक्षा परिणाम काफी समय से अंधकार में था. बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश काफी लंबे समय से शिक्षकों की कमी से जूझ रहा हैं. वहीं अब परिणाम जारी होने के साथ यह समस्या कुछ हद तक हल हो सकती हैं. परिणाम जारी होने के साथ ही उम्मीद जताई जा रही है कि अब शिक्षकों की बहाली जल्द ही होगी. बोर्ड द्वारा ये परीक्षाएं दो साल पहले जून 2016 में आयोजित की गई थी. दो साल के लम्बे इंतजार के बाद परिणाम जारी किए गए हैं. इससे पहले साल 2011 में टीजीटी और पीजीटी शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन जारी किया गया था. आप इस तरह आसानी से चेक कर सकते हैं परीक्षा परिणाम... - सबसे पहले आप परीक्षा परिणाम चेक करने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.upsessb.org पर जाए. - वेबसाइट पर क्लिक करते ही आप अपने विषय के मुताबिक़, परिणाम चेक करने में सक्षम रहेंगे.

UP SESSB : TGT और PGT परीक्षा के नतीजें घोषित

यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने 2011 पीजीटी और टीजीटी परीक्षा के परिणाम की घोषणा कर दी हैं. ऐसे उम्मीदवार जो इस परीक्षा का हिस्सा रहे हैं, वे अपना परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट www.upsessb.org के माध्यम से आसानी से चेक कर सकते हैं. परीक्षा परिणाम जारी होने के साथ ही बड़ी संख्या में छात्रों ने राहत की सांस ली हैं. बता दे कि परीक्षा परिणाम काफी समय से अंधकार में थायूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने 2011 पीजीटी और टीजीटी परीक्षा के परिणाम की घोषणा कर दी हैं. ऐसे उम्मीदवार जो इस परीक्षा का हिस्सा रहे हैं, वे अपना परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट www.upsessb.org के माध्यम से आसानी से चेक कर सकते हैं. परीक्षा परिणाम जारी होने के साथ ही बड़ी संख्या में छात्रों ने राहत की सांस ली हैं. बता दे कि परीक्षा परिणाम काफी समय से अंधकार में था.     बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश काफी लंबे समय से शिक्षकों की कमी से जूझ रहा हैं. वहीं अब परिणाम जारी होने के साथ यह समस्या कुछ हद तक हल हो सकती हैं. परिणाम जारी होने के साथ ही उम्मीद जताई जा रही है कि अब शिक्षकों की बहाली जल्द ही होगी. बोर्ड द्वारा ये परीक्षाएं दो साल पहले जून 2016 में आयोजित की गई थी. दो साल के लम्बे इंतजार के बाद परिणाम जारी किए गए हैं. इससे पहले साल 2011 में  टीजीटी और पीजीटी शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन जारी किया गया था.    आप इस तरह आसानी से चेक कर सकते हैं परीक्षा परिणाम...  - सबसे पहले आप परीक्षा परिणाम चेक करने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.upsessb.org पर जाए.  - वेबसाइट पर क्लिक करते ही आप अपने विषय के मुताबिक़, परिणाम चेक करने में सक्षम रहेंगे.

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश काफी लंबे समय से शिक्षकों की कमी से जूझ रहा हैं. वहीं अब परिणाम जारी होने के साथ यह समस्या कुछ हद तक हल हो सकती हैं. परिणाम जारी होने के साथ ही उम्मीद जताई जा रही है कि अब शिक्षकों की बहाली जल्द ही होगी. बोर्ड द्वारा ये परीक्षाएं दो साल पहले जून 2016 में आयोजित की गई थी. दो साल के लम्बे इंतजार के बाद परिणाम जारी किए गए हैं. इससे पहले साल 2011 में  टीजीटी और पीजीटी शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन जारी किया गया था.

आप इस तरह आसानी से चेक कर सकते हैं परीक्षा परिणाम…

– सबसे पहले आप परीक्षा परिणाम चेक करने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.upsessb.org पर जाए. 
– वेबसाइट पर क्लिक करते ही आप अपने विषय के मुताबिक़, परिणाम चेक करने में सक्षम रहेंगे. 

 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com