Shameful: रिश्तों को कलंकित करने वाली घटना, पिता गिरफ्तार!

लखनऊ: रिश्तों को कलंकित करने वाली एक घटना तहजीब के शहर लखनऊ में घटी है। यह शर्मनाक घटना हसनगंज इलाके में हुई। यहां रहने वाली एक 15 साल की किशोरी ने अपने ही पिता पर दुराचार करने का गंभीर आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली है और आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। पकड़े गये आरोपी की उम्र 55 साल है।


हसनगंज के खदरा इलाके में एक 55 वर्षीय पूड़ी विक्रेता अपने परिवार के साथ रहता है। बताया जाता है कि उसकी पत्नी घरों में चौका-बर्तन का काम करती है। रविवार की दोपहर आरोपी घर पहुंचा। उस वक्त उसकी 15 साल की बेटी घर पर अकेली थी। आरोप है कि बेटी को अकेला देख आरोपी पर हवस का भूत ऐसा सवार हुआ कि उसने रिश्तों की मर्यादा को तोड़ते हुए अपनी नाबालिग बेटी के साथ दुराचार किया।

सिर्फ इतना ही नहीं आरोपी ने बेटी को इस बारे में किसी को कुछ न बताने की धमकी भी दी। शाम को जब किशोरी की मां अपने काम से वापस घर लौटी तो बेटी का हाल देख वह घबरा गयी। किशोरी की मां ने जब उससे बातचीत की तो किशोरी ने अपने साथ हुई हैवानियत के बारे में मां को बताया। बेटी की बात सुन मां के पैरों तले जमीन ही खिसक गयी। उसने फौरन सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी।

सूचना मिलते ही हसनगंज पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। मामले की गंभीरता को देखते हुए हसनगंज पुलिस ने फौरन ही इस मामले में आरोपी पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। देर रात को ही हसनगंज पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया। सोमवार को हसनगंज पुलिस ने किशोरी का मेडिकल परीक्षण भी कराया है।

तीन साल पहले जेल से छुटकर आया है आरोपी
इंस्पेक्टर हसनगंज ने बताया कि आरोपी पहले से ही आपराधिक प्रवृति का रहा है। कुछ समय पहले वह हत्या के एक मामले में ठाकुरगंज से गिरफ्तार हुआ था। इसके बाद उसको जेल भेज दिया गया था। काफी साल जेल में रहने के बाद तीन साल पहले ही आरोपी जेल से छूटकर आया है। मौजूदा समय में वह मेडिकल कालेज के पास पूड़ी सब्जी का ठेला लगाता है।

मोहल्ले वाले आरोपी की हरकत सुन रह गये दंग
सोमवार की सुबह आरोपी की इस हरकत की खबर पूरे इलाके में फैल गयी। हर कोई आरोपी की इस हरकत को सुनकर दंग था। लोगों के बीच इस बात की चर्चा थी कि जेल में रहने के बावजूद भी आरोपी अपनी हरकतों से बाज नहीं आया और अब उसने इस तरह बेटी के साथ हैवानियत को अंजाम देकर रिश्तों को भी कलंकित कर दिया है।

You May Also Like

English News