दशहरा में कर लें यह काम, बिगड़ी दशा से मिलेगी राहत

       दशहरे के त्योहार पर काफी खास चीजें होती हैं। लोग बुराई पर अच्छाई की जीत को मनाते हैं। कहीं पुतला दहन करते हैं तो कहीं अस्त्र और शस्त्र पूजा करते हैं। लेकिन इस बार का दशहरा विशेष योग में पड़ रहा है। यह तीन योग काफी अच्छे बताए जा रहे हैं। इसलिए दशहरे पर कुछ ऐसे काम हैं जो करने से काफी हद तक संकट दूर होगा। इस दौरान ग्रह शांति और जो दशा खराब चल रही है उसके भी ठीक होने की संभावना है। आइए जानते हैं।

ऐसे पाए दोष से मुक्ति
शनि की साढ़े साती और ढैय्या से निजात पाने को लोग कई तरह के उपाय करते हैं। इसके अलावा दान और कर्म करके इसको जल्द से जल्द खत्म करना चाहते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि शनि की साढ़े साती और ढैय्या की वजह से समस्याएं खत्म हो जाएं इसके लिए कुछ उपाय जरूरी है। आप इससे मुक्ति पा सकते हैं। ज्योतिष की मानें  तो तुला और मिथुन राशि में इस समय शनि की ढैय्या की छाया है। इसके अलावा मकर और कुंभ राशि पर मौजूदा समय में साढ़े साती चल रही है। इन दोषों से मुक्ति पाने को आपको भगवान श्रीराम और हनुमान जी की पूजा करनी होगी। आप घर में ही मंदिर में घी का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का एक से अधिक बार पाठ करें। इसके बाद आप राम रक्षा स्तोत्रम का भी पाठ जरूर करें। इससे संकट दूर होंगे।

ये भी पढ़ें : इस बार दशहरा में बनेगा शुभ योग, जानें क्या है शुभ मुहूर्त

11 अक्तूबर से शुरू हुआ है
ज्योतिष की मानें तो 11 अक्तूबर को वक्री शनि मार्गी होने से अब आने वाले दिनों में दिक्कत कम होगी। अक्तूबर से लेकर 2022 अप्रैल तक शनि ऐसे ही रहेंगे। जब शनि वक्री होते हैं तो काफी हद तक संकट कम होता। लेकिन उपाय के लिए नियमित रूप से शनिवार और  मंगलवार के दिन हनुमान और शनिदेव की पूजा अनिवार्य है। शनि सूर्य के पुत्र हैं और हनुमान के सूर्य गुरु हैं। इसलिए शनि का प्रकोप उनके लिए कम हो जाता है जो हनुमान जी को याद करते हैं। हनुमान चालीसा के पाठ के अलावा अगर सुंदरकांड का पाठ भी पढ़ें तो काफी हद तक आपको फायदा दिखने लगेगा। इसके अलावा कुत्तों और गायों को रोटी भी खिलाएं।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com