Share Market में गिरावट का माहौल, सेंसेक्स 436 अंक टूटा!

मुम्बई: शेयर बाजार में सोमवार को हफ्ते के पहले कारोबारी दिन नरमी का माहौल देखने को मिला। सेंसेक्स 110 अंक टूट गया। वहीं रुपये में 28 पैसे की कमजोरी देखने को मिली। सेंसेक्स 111 अंक की गिरावट के साथ 36,730 के स्तर पर और निफ्टी 51 अंक गिरकर 11,092 के स्तर पर सुबह के वक्त खुला था। फिलहाल सेंसेक्स 436 अंक और निफ्टी 150 अंकों से ज्यादा गिर गया है।

दिग्गज शेयरों में बजाज फाइनेंस, हीरो मोटो, बजाज फिनसर्व, अल्ट्राटेक सीमेंट, भारती एयरटेल, अदानी पोट्र्स, मारुति सुजुकी और महिंद्रा एंड महिंद्रा 5.5-1.4 फीसदी तक टूटे हैं। मिडकैप शेयरों में सेंट्रल बैंक, जीएसके फार्मा, गृह फाइनेंस और आईडीएफसी बैंक 17.5-3.5 फीसदी तक गिरे हैं। स्मॉलकैप शेयरों में वक्रांगी, अरविंद स्मार्ट, मैग्मा फिनकॉर्प, हाईटेक कॉर्प और गृह फाइनेंस 8.5-5.5 फीसदी तक लुढ़के हैं।

रुपये ने कमजोरी के साथ शुरुआत की है। डॉलर के मुकाबले रुपया 28 पैसे की गिरावट के साथ 72.48 के स्तर पर खुला है। शुक्रवार के कारोबारी सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया मजबूती के साथ 72.20 के स्तर पर बंद हुआ था। बाजार में तरलता की कमी की आशंका से विदेशी संस्थागत निवेशक लगातार बिकवाली कर रहे हैं। वहीं डॉलर के मुकाबले रुपया भी अस्थिर है।

बाजार धारणा पर क्रूड ऑयल की बढ़ती कीमतों और ट्रेड वार का भी असर देखा जा रहा है। गैर.बैंकिंग वित्तीय कंपनियों का नकदी संकट भी निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स पर भारी पड़ता नजर आ रहा है। चिंतित निवेशकों को दिलासा देने के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली के इस बयान के बावजूद कि सरकार एनबीएफसी और म्युचुअल फंंडों के लिए पर्याप्त तरलता सुनिश्चित करेगीए निफ्टी फाइनेशियल सर्विसेज इंडेक्स 2 प्रतिशत टूट गया।

You May Also Like

English News