Shocking: डेरा सच्चा सौदा के समर्थकों को हरियाणा विधानसभा में दी गई श्रद्धांजलि

सोमवार को हरियाणा विधानसभा सत्र के दौरान जाट आंदोलन के दौरान मारे गये प्रदर्शनकारी और 25 अगस्त को पुलिस कारवाई में मारे गये डेरा सच्चा सौदा के समर्थकों को श्रद्धांजलि दिए जाने से एक विवाद खड़ा हो गया है.Shocking: डेरा सच्चा सौदा के समर्थकों को हरियाणा विधानसभा में दी गई श्रद्धांजलिRape: डेढ़ साल की मासूम से चाचा ने की हैवानियत, चारपाई पर मिली बेहोश!

श्रद्धांजलि देने वालों में बीजेपी के विधायकों के अलावा कांग्रेस और इंडियन नेशनल लोक दल के विधायक भी शामिल थे. अबतक गुरमीत राम रहीम की आलोचना करने वाली आईएनएलडी ने पंचकुला पुलिस की कारवाई को जलियांवाला हत्याकांड से भी जोड़ दिया.

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सफाई देते हुए कहा की मृतकों को श्रद्धांजलि देना हरियाणा की संस्कृति है. आपको बता दें कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप केस में दोषी करार दिया गया है. हालांकि राम रहीम को दोषी करार दिए जाने की घोषणा होने के बाद उनके समर्थक बेकाबू हो गए थे. पंजाब से लेकर दिल्ली तक तोड़फोड़ और आगजनी कर रहे थे. उस दौरान समर्थकों ने मीडिया पर भी हमला बोल दिया था. ऐसे में पंचकूला और दूसरे जगहों पर पुलिस और डेरा समर्थकों के बीच हुई हिंसा में कई लोगों की मौत हो गई थी. इस हिंसा में 37 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 250 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. 

उस दौरान हरियाणा में हालात को लेकर आजतक से एक्सक्लूसिव बातचीत मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि राम रहीम के भक्तों से कोई सहानुभूति नहीं है. हालांकि अब उन्होंने कहा है कि मृतकों को श्रद्धांजलि देना हरियाणा की संस्कृति है.

loading...

You May Also Like

English News