Shocking: मौत की कीमत सिर्फ एक कश

ग्रेटर मैंचेस्टर की रहने वाली २8 साली की सोफी ब्राउन ने पूरी जिंदगी में कभी ड्रग नहीं ली थी। मगर, जब पहली बार उन्होंने इसे गैर-नुकसानदेय समझकर इस्तेमाल किया, तो उनकी मौत हो गई। तीन बच्चों की मां ने लीगल हाइज का इस्तेमाल किया था।

 

‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ का आया जवाब- बेवफा नहीं है मिलना चाहती हूँ

Shocking: मौत की कीमत सिर्फ एक कश
 
सिंथेटिक कैनेबीज ‘इंसेन जोकर’ का एक पफ लेते ही उनकी हालत बिगड़ गई और जल्द ही उनकी मौत हो गई। इस ड्रग को कानूनी तरीके के ग्रेटर मैंचेस्टर की एक दुकान से उनके स्कूल के फ्रेंड जॉन रेनॉल्ड्स ने खरीदा था।
रेनॉल्ड्स को सोमवार को ग्रेटर मैनचेस्टर में सोफी के घर में हुई उसकी मौत की तहकीकात में साक्ष्य देना था, लेकिन वह गायब हो गया। इसे एक्सिडेंटल डेथ मानते हुए कोरोनर जेनिफर लीमिंग ने हाई ड्रग्स के बारे में चेतावनी जारी की। उन्होंने कहा कि मैं इस बात से काफी चिंतित हूं कि लोगों को पता ही नहीं है कि यह कितनी खतरनाक है।
कोरोनर ने फैसला दिया है कि सोफी की मौत एक हादसा है और उन्हें नहीं पता था कि यह ड्रग इतनी खतरनाक है। नर्सरी नर्स सोफी ने ड्रग लेने के पहले अपने बच्चे को सुलाया था।
जॉन रेनॉल्ड्स सोफी ब्राउन के सोफे पर ड्रग लेने के बाद सो गया था। उसने बाद में पुलिस ने पूछताछ की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई क्योंकि उसने कानूनी तौर पर सिंथेटिक ड्रग को खरीदा था। सरकार ने एक महीने बाद सभी कानूनी हाईज को प्रतिबंधित कर दिया।
 

You May Also Like

English News