5 सालों में शाहरुख़ ख़ान की सबसे कम ओपनिंग लेने वाली फ़िल्म बनी Jab Harry Met Sejal

मुंबई। शाह रुख़ ख़ान की फ़िल्म जब हैरी मेट सेजल ने भी एक रिकॉर्ड बना लिया है। पिछले 5 सालों में ये शाह रुख़ ख़ान की सबसे कम ओपनिंग कलेक्शन करने वाली फ़िल्म बन गयी है।  4 अगस्त को रिलीज़ हुई ‘जब हैरी मेट सेजल’ ने बॉक्स ऑफ़िस पर औसत ओपनिंग ली है। ट्रेड सर्किट्स से आयी रिपोर्ट्स के मुताबिक़, फ़िल्म ने पहले दिन सिर्फ़ 17.25 करोड़ का कलेक्शन किया है।

5 सालों में शाहरुख़ ख़ान की सबसे कम ओपनिंग लेने वाली फ़िल्म बनी Jab Harry Met Sejal

ये आंकड़ा फ़िल्म को लेकर दर्शकों के ठंडे रुख़ की गवाही दे रहा है। ‘जब हैरी मेट सेजल’ को इम्तियाज़ अली ने डायरेक्ट किया है, जबकि अनुष्का शर्मा फ़ीमेल लीड रोल में हैं। ख़ास बात ये है कि क्रिटिक्स के बीच भी फ़िल्म को लेकर कोई ख़ास उत्साह नज़र नहीं आया। ज़्यादातर ने फ़िल्म को औसत रेटिंग ही दी है।

बताते चलें कि 2017 में शाह रुख़ की ये दूसरी रिलीज़ है। साल की शुरुआत में आयी ‘रईस’ ने पहले दिन 20.42 करोड़ का कलेक्शन किया था। ‘जब हैरी मेट सेजल’ इस साल की चौथी सबसे बड़ी ओपनिंग है। इससे पहले ‘बाहुबली 2’ (41 करोड़), ‘ट्यूबलाइट’ (21.15 करोड़) और ‘रईस’ (20.42 करोड़) हैं। 

अगर शाह रुख़ की पिछली फ़िल्मों की बात करें तो 2016 में आयी ‘फ़ैन’ ने 19.20 करोड़ की ओपनिंग ली थी। 2015 में रिलीज़ हुई ‘दिलवाले’ ने 21.80 करोड़ पहले दिन जमा किये थे, जबकि 2014 में आयी ‘हैप्पी न्यू ईयर’ ने लगभग 45 करोड़ का कलेक्शन रिलीज़ के दिन किया था। वहीं, 2013 की फ़िल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ ने पहले दिन 33 करोड़ जमा किये थे। 

वीकेंड में कलेक्शंस बेहतर होने की उम्मीद की जा रही है। सोमवार को रक्षा बंधन का त्योहार भी है। ऐसे में फ़िल्म को पहले वीकेंड के बाद सोमवार को बेहतर कलेक्शंस का फ़ायदा मिल सकता है। अगले हफ़्ते अक्षय कुमार की ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ की रिलीज़ को देखते हुए ‘जब हैरी मेट सेजल’ का सफ़र मुश्किलों भरा हो सकता है। 

 

You May Also Like

English News