सादा ऑमलेट खाकर हो गए हैं बोर तो आसानी से घर पर बनाएं “मसाला ऑमलेट”

अक्सर लोगों को नाश्ता में उबले हुए अंडे या अंडे का ऑमले़ट खाना पसंद होता हैं लेकिन कई बार समय की कमी होने के कारण लोग अंडे का ऑमलेट लंच या डिनर में भी बना कर खाते हैं। अंडे का ऑमलेट जल्दी बन जाता है, इसलिए भी लोग अंडे के ऑमलेट को बनाना पसंद करते हैं। अगर आप भी ऑमलेट के शौकीन हैं तो आज हम आपके लिए खास “मसाला ऑमलेट” बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं। आइए जानते हैं इसे बनाने की विधिसादा ऑमलेट खाकर हो गए हैं बोर तो आसानी से घर पर बनाएं “मसाला ऑमलेट”

मसाला ऑमलेट बनाने की सामग्री –
– तीन फेंटे हुए अंडे
-दो बारीक कटी हुई हरी मिर्च
-काली मिर्च स्वादानुसार
-दो चम्मच करी पाउडर
-नमक स्वादानुसार
-एक छोटा शिमला मिर्च
– एक छोटा प्याज
-कटे हुए हरे धनिये के पत्ते
-एक बारीक कटा हुआ छोटा टमाटर
-एक बड़ा चम्मच जैतून का तेल

अभी-अभी: राम रहीम पर रामदेव ने दिया बड़ा बयान, कह- ‘जो अपराधी है, सज़ा भुगते और आचरण में सुधार लाए’

मसाला ऑमलेट बनाने की विधि – एक कटोरी लें और उसमें तीन फेंटे हुए अंडे डाल दें। इसमें दो हरी मिर्च, स्वादानुसार काली मिर्च पाउडर , दो चम्मच करी पाउडर और स्वादानुसार नमक भी डाल दें। इसके बाद इसमें एक छोटा शिमला मिर्च पतला काटकर और एक छोटा प्याज बारीक काटकर डालें। फिर इसमें थोड़ा सा हरे धनिये के पत्ते और एक छोटा बारीक कटा हुआ टमाटर भी डाल दें। अब इन सारी चीजों को अच्छी तरह मिक्स करके रख लें।

गैस पर एक फ्राई पैन रखें और उसमें एक बड़ा चम्मच जैतून का तेल डाल दें। तेल के गर्म होने के बाद इसमें फेंटे हुए अंडे को डाल दें और अंडे को पूरे पैन में फैला लें। जब ऑमलेट पक जाएं तो उसे कटे हुए हरे धनिये से सजा लें। अब आपका मसाला ऑमलेट तैयार हैं।

You May Also Like

English News