SLvIND: धोनी और मलिंगा के रिकॉर्ड्स के लिए होगा ‘स्पेशल’ मैच…

टीम इंडिया गुरुवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा जीत का ‘चौका’ लगाने का होगा। भारतीय टीम फिलहाल पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजय बढ़त पर है और अपनी जीत की लय को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। SLvIND: धोनी और मलिंगा के रिकॉर्ड्स के लिए होगा 'स्पेशल' मैच...प्रो कबड्डी लीग: हरियाणा स्टीलर्स को यू मुंबा के सामने हार का करना पड़ा सामना…

विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम का लक्ष्य श्रीलंका को 2019 आईसीसी वर्ल्ड कप में सीधे क्वालीफाई करने से रोकने का भी होगा। बता दें कि मौजूदा सीरीज का चौथा व पांचवां मैच महज औपचारिक बचा है, लेकिन मेजबान टीम के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। अगर श्रीलंका को 2019 वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफाई करना है तो उसे हर हाल में दोनों मुकाबले जीतना जरुरी है।

विराट कोहली की टीम पहले ही वन-डे सीरीज पर कब्जा कर चुकी है और ऐसी उम्मीद है कि चौथे वन-डे में टीम इंडिया में बदलाव हो सकते हैं। मौजूदा सीरीज में अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर को अब तक अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका नहीं मिला है।

कप्तान कोहली ने तीसरे वन-डे के बाद कहा था कि चौथे वन-डे में टीम में बदलाव किए जाएंगे, ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि बेंच पर अब तक बैठे किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा। मनीष पांडे, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर के खेलने की पूरी संभावना है। ऐसे में केदार जाधव, अक्षर पटेल और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया जा सकता है।  

यह मैच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के वनडे करियर का 300वां मैच होगा। टीम इंडिया ने सीरीज अपने नाम जरुर की है, लेकिन उसके मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों ने अब तक दमदार प्रदर्शन नहीं किया है। सीरीज के दो मैचों में टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर अपने आप को साबित करने की पूरी कोशिश करेगा। मेहमान टीम का गेंदबाजी विभाग अच्छा प्रदर्शन करता आया है और चौथे वन-डे में वो एक बार फिर अपना शानदार प्रदर्शन दोहराने की कोशिश करेगा।

वहीं श्रीलंका की टीम बुरे दौर से गुजर रही है। तीसरे वन-डे में कप्तानी की जिम्मेदारी निभाने वाले चमारा कपूगेदरा पीठ दर्द की समस्या के कारण चौथे मैच से बाहर हो गए हैं और टीम की कमान अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को सौंपी गयी है। मलिंगा वन-डे में श्रीलंका के 21वें कप्तान बनेंगे।

दिनेश चंडीमल भी दाएं हाथ के अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर के कारण मौजूदा सीरीज से बाहर हो चुके हैं। मेजबान टीम के नियमित कप्तान उपुल थरंगा दो वन-डे के लिए निलंबित है। ऐसे में मलिंगा को अपनी गेंदबाजी के समान कुछ अनोखा तरीका अपनाकर टीम को जीत की पटरी पर लौटाना होगा। 

श्रीलंका के गेंदबाजी विभाग में पिछले दो मैचों में सुधार देखने को मिला है और उसकी कोशिश भारतीय बल्लेबाजों को जल्दी आउट करके श्रीलंका को मौजूदा सीरीज में पहली जीत दिलाने की रहेगी।

मलिंगा के पास भी इस मैच को अपने लिए यादगार बनाने का मौका है मलिंगा इस मैच में एक विकेट हासिल कर वनडे में 300विकेट के आंकड़े को छू सकते हैं। 

संभावित टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, मनीष पांडे, अजिंक्य रहाणे, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर। 

श्रीलंका : लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, दिलशान मुनावीरा, लहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), कुसल मेंडिस, मिलिंडा सिरिवर्दना, मलिंडा पुष्पकुमारा, अकिला धनंजय, लक्षण संदाकन, थिसारा परेरा, वानिंदू हसरंगा, दुष्मांथा चमीरा, विश्वा फर्नांडो।

You May Also Like

English News