Smartphone: गेम के शौकीनों के लिए लॉच हुआ बेहतरीन स्मार्टफोन, जानिए फीर्चस!

लखनऊ: लोगों को मोबाइल व कम्प्यूटर पर गेम खेलना बहुत पसंद होता है। खासकर बच्चों को। यूं तक सभी स्मार्टफोन में गेमिंग की सुविधा है, पर गेमिंग लैपटाप बनाने वाली रेजर अपनी ने मोबाइल फोन पर गेमिंग को ध्यान में रखते हुए अपना पहला गेमिंग स्मार्टफोन पेश किया है।


ज्यादा वक्त न लेते हुए चलिए हम आपको इस फोन के बारे में बताते हैं। गेमिंग लैपटॉप बनाने वाली कंपनी रेजर ने अपना पहला गेमिंग स्मार्टफोन Razer Phone पेश किया है। इस फोन में 5.7 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz तक है यानी गेम खेलते वक्त आपको डिस्प्ले के अटकने जैसी समस्या नहीं आने वाली है।

इसके अलावा फोन में 8 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है जिसे मेमोरी कार्ड के जरिए 2 टीबी तक बढ़ाया भी जा सकता है। फोन में फ्रंट की ओर दमदार डॉल्बी एटम स्पीकर और 4000mAh की बैटरी है जो क्विक चार्जिंग 4+ को सपोर्ट करती है। फोन में एंड्रॉयड नूगट 7.1.1 है लेकिन इसमें 8.0 ओरियो अपडेट भी मिलेगा।

वहीं फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर,  12 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इस फोन की कीमत $699 यानी करीब 45000 रुपये होगी और इसकी बिक्री अगले महीने शुरू होगी। हालांकि यह फोन भारत में कब आएगा इसकी कोई जानकारी अब तक नहीं है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में Wi-Fi 802.11 a/b/g/n/ac, ब्लूटूथ 4.2, NFC, 4G और 3G है।

 

You May Also Like

English News