Social Media: फेसबुक पर सबसे चर्चित सांसद रहे पीएम मोदी, सचिन तेंदुलकर!

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और क्रिकेटर से राजनीति में आए सचिन तेंदुलकर सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर सबसे चर्चित सांसद रहे। फेसबुक ने एक बयान में कहा मोदी लोकसभा सांसद और सचिन राज्यसभा सांसद के रूप में सबसे अधिक चर्चा में रहे।

फेसबुक की यह रैंकिंग साल 2017 में रिएक्शन, शेयर और कमेंट्स पर आधारित है। इस सूची में आरके सिन्हा, अमित शाह, असदउद्दीन ओवैसी और भगवंत मान जैसे नाम शामिल हैं। शीर्ष कार्यालय के रूप में प्रधानमंत्री कार्यालय यानि पीएमओद्ध सबसे चर्चित रहा। इसके बाद राम नाथ कोविंद दूसरे स्थान पर रहे। मंत्रालयों में विदेश मंत्रालय शीर्ष पर रहा।

पीएमओ इंडिया के 137.4 करोड़ फॉलोअर्स और 138.2 करोड़ लाइक्स हैं। वहीं राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के पेज पर 48 लाख फॉलोअर्स और 49 लाख लाइक्स हैं।

राज्य सरकारों में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सबसे लोकप्रिय बनकर उभरे। इसके बाद दूसरा स्थान राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया का है। रोचक बात है कि राजनीतिक दलों में भाजपा पहले स्थान पर है जबकि दूसरा स्थान आम आदमी पार्टी को मिला है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस तीसरे स्थान पर है।

You May Also Like

English News