SRHvMI:आखिरी गेंद तक बना रहा रोमांच, हैदराबाद सनराइजर्स ने मुंबई इंडियंस से छीना मैच!

हैदराबाद: सनराइजर्स ने गुरुवार को बेहद रोमांचक मैच में मुंबई इंडियंस को 1 विकेट से हराकर आईपीएल 2018 में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन बनाए। जवाब में एसआरएच ने अंतिम गेंद पर 9 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।


सनराइजर्स हैदराबाद को अंतिम ओवर में जीत के लिए 11 रन की दरकार थी और उसका एक विकेट शेष था। बेन कटिंग के इस ओवर की पहली गेंद पर दीपक हूडा ने कवर्स के ऊपर से छक्का जमाकर मैच रोमांचक बना दिया। अब हैदराबाद को जीत के लिए 5 गेंदों में 5 रन की जरुरत थी। तभी कटिंग ने वाइड गेंद डाली और अंतर 5 गेंदों पर चार रन कर दिया।

फिर गेंदबाज ने जोरदार वापसी की और ऑफ स्टंप के बाहर गेंद डालकर बल्लेबाज को रन लेने का मौका नहीं दिया। तब एसआरएच को जीत के लिए 4 गेंदों में चार रन की जरुरत हुई। ओवर की तीसरी गेंद पर हूडा ने लांग ऑफ की दिशा में शॉट खेला और एक रन तेजी से दौड़ लगाई। हालांकिए पोलार्ड ने चुस्ती दिखाई और बल्लेबाजों को दूसरा रन लेने का मौका नहीं दिया। चौथी गेंद पर बिली स्टानलेक ने शॉर्ट मिडविकेट की दिशा में हलके हाथों से शॉट खेला और एक रन लिया। अब स्ट्राइक दीपक के पास थी और हैदराबाद को जीत के लिए दो गेंदों में दो रन की दरकार थी।

कटिंग ने ऑफ स्टंप के बाहर शॉर्ट लेंथ की गेंद डाली जिस पर हूडा ने हवाई शॉट खेल दिया। बुमराह शॉर्ट फाइन लेग से दौड़ लगाते हुए गेंद के पास पहुंचेए लेकिन गेंद उनके हाथों के सामने गिरी। स्कोर बराबर हुए। बल्लेबाज एक ही रन ले सके। फिर अंतिम गेंद पर स्टानलेक ने मिडविकेट के ऊपर से मैच विजयी चौका जड़ा और हैदराबाद की जीत पर मुहर लगाई। 148 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को ऋ द्धिमान साहा और शिखर धवन ने जोरदार शुरुआत दिलाई।

दोनों ने 62 रन जोड़े, लेकिन मयंक मार्कंडे ने साहा को एलबीडब्लू आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। फिर मुस्ताफिजुर रहमान ने कप्तान केन विलियमसन को विकेटकीपर इशान किशन के हाथों कैच आउट कराकर एसआरएच को दूसरा झटका दिया। युवा लेग स्पिनर मार्कंडे ने मुंबई इंडियंस की जोरदार वापसी कराई और शिखर धवनए मनीष पांडे व शाकिब अल हसन को जल्दी-जल्दी पवेलियन भेजा। इस समय मैच बेहद रोमांचक स्थिति में पहुंच गया था।

फिर जसप्रीत बुमराह ने पारी के 18वें ओवर की चौथी व पांचवीं गेंद पर युसूफ पठान और राशिद खान को आउट करके खलबली मचा दी। राशिद खान खाता नहीं खोल सके। मुस्ताफिजुर रहमान ने 19वें ओवर में सिद्धार्थ कौल को खाता नहीं खोलने दिया और अपनी ही गेंद पर उनका कैच लेकर हैदराबाद को आठवां झटका दिया। फिर ओवर की अंतिम गेंद पर उन्होंने संदीप शर्मा को कृनाल पांड्या के हाथों कैच आउट कराकर मैच बेहद रोमांचक बना दिया। हैदराबाद को अंतिम ओवर में जीत के लिए 11 रन की दरकार थी जबकि उसका सिर्फ एक विकेट बचा था।

बेन कटिंग के इस ओवर की पहली गेंद पर दीपक हूडा ने कवर्स के ऊपर से छक्का जड़कर बाजी पलट दी। इसके बाद भी मैच का रोमांच बरकरार रहा और हर एक गेंद पर मैच मुंबई तो हैदराबाद के पाले में जाता रहा। अंतिम गेंद पर बिली स्टानलेक ने चौका लगाकर एसआरएच की जीत पर मुहर लगाई। मुंबई इंडियंस की तरफ से मयंक मार्कंडे ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और मुस्ताफिजुर रहमान को दो.दो विकेट मिले। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के सहारे मुंबई इंडियंस को बड़ा स्कोर बनाने से रोका।

मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन बनाए। मुंबई इंडियंस को कप्तान रोहित शर्मा ने तेज शुरुआत दिलाने की कोशिश की। मगर बिली स्टानलेक ने शॉर्ट स्क्वायर लेग पर उनका कैच शाकिब अल हसन के हाथों कराकर मुंबई को तगड़ा झटका दिया। शाकिब ने आगे की ओर डाइव लगाकर रोहित का अच्छा कैच लपका। इसके बाद लेविस ने इशान किशन के साथ 37 रन जोड़े। स्कोर 48 रन पर पहुंचा कि छठा ओवर करने आए सिद्धार्थ कौल ने मुंबई को बैकफुट पर धकेल दिया।

उन्होंने पहले इशान किशन को थर्डमैन में युसूफ पठान के हाथों कैच आउट कराया। फिर ओवर की आखिरी गेंद पर एविन लेविस को क्लीन बोल्ड किया। शाकिब अल हसन ने जल्द ही कृनाल पांड्या को कवर्स में कप्तान विलियमसन के हाथों की शोभा बनाकर मुंबई को चौथा झटका दिया। इसके बाद किरोन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव ने पांचवें विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की और मुंबई का स्कोर 100 रन के पार लगाया। बिली स्टानलेक ने पोलार्ड का कैच डीप कवर्स में धवन के हाथों कराकर मुंबई को करारा झटका दिया।

इसके बाद बेन कटिंग को राशिद खान ने क्लीन बोल्ड किया। संदीप शर्मा ने फिर सूर्यकुमार यादव को डीप कवर्स में दीपक हूडा के हाथों कैच आउट कराकर मुंबई का सातवां विकेट गिराया। अगली गेंद पर संदीप ने प्रदीप सांगवान को एलबीडब्लू आउट कर दिया। सांगवान खाता भी नहीं खोल सके। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल और बिली स्टानलेक ने दो-दो विकेट झटके। राशिद खान और शाकिब अल हसन को एक-एक सफलता मिली।

You May Also Like

English News