SSC Scam: सुप्रीम कोर्ट ने जनहित याचिका पर केंद्र से मांगा जवाब

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की परीक्षा में हुई गड़बड़ी का मामला अब सुप्रीम कोर्ट की चौखट पर पहुंच चुका है। इस मामले पर एक वकील द्वारा जनहित याचिका दायर की गई थी। उच्चतम न्यायालय ने इस याचिका को स्वीकार करते हुए केंद्र सरकार से जवाब देने के लिए कहा है। कोर्ट ने अगले सप्ताह सरकारी कानूनी अधिकारियों को कोर्ट में बुलाया है।  SSC Scam: सुप्रीम कोर्ट ने जनहित याचिका पर केंद्र से मांगा जवाब

इस जनहित याचिका से एसएससी के आंदोलनरत छात्रों को एक उम्मीद की किरण नजर आई है। देश के कई हिस्सों में छात्र एसएससी परीक्षा में हुई धांधली को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली के लोधी रोड स्थित सीओजी कॉम्पलेक्स के बाहर भी विरोध प्रदर्शन हो रहा है। छात्रों की मांग है कि मामले की सीबीआई जांच कराई जाए। 

आपको बता दें कि छात्रों का आरोप है कि ग्रेजुएट लेवल परीक्षा के साथ-साथ एसएससी द्वारा आयोजित सभी परीक्षाओं में गड़बड़ी हुई है। परीक्षार्थियों का कहना है कि उन्हें सभी परीक्षाओं को लेकर संदेह है और इसकी स्वतंत्र जांच होनी चाहिए। प्रदर्शन करने पहुंचे छात्र व्हाट्सएप पर वायरल हुए लीक पेपर के स्क्रीनशॉट के साथ प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन कर रहे एक छात्र ने कहा कि परीक्षा के दौरान उनके जूते तक उतरवा लिए जाते हैं। ऐसे में ऑनलाइन प्रश्न पत्र का लीक होना, अधिकारियों के भ्रष्टाचार में लिप्त होने का इशारा कर रहा है। 

You May Also Like

English News