T-20 : ‘वर्ल्ड चैम्पियन’ इंडीज के ख़िलाफ़ कल एक साथ मैदान में उतरेंगे ये 8 देश

कल टी-20 विश्व कप विजेता टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 देश क्रिकेट के मैदान में एक साथ उतरते हुए नजर आएंगे. 31 मई को क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स में एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन किया जाएगा. इसमें वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम जबकि विश्व के 8 देशों के अलग-लग खिलाड़ियों की एक टीम जो कि आईसीसी विश्व एकादश हैं उसका मुकाबला होगा. खबरों की माने तो इस मैच का आयोजन एक चैरिटी के तौर पर किया जा रहा हैं. मैच से जो भी राशि जुटेगी वह वेस्ट इंडीज में स्टेडियम की मरम्मत में उपयोग किए जाएंगे. यह चैरिटी अंतर्राष्ट्राय मैच कल लॉर्ड्स में सुबह 10:30 बजे से शुरू होगा. कल टी-20 विश्व कप विजेता टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 देश क्रिकेट के मैदान में एक साथ उतरते हुए नजर आएंगे. 31 मई को क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स में एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन किया जाएगा. इसमें वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम जबकि विश्व के 8 देशों के अलग-लग खिलाड़ियों की एक टीम जो कि आईसीसी विश्व एकादश हैं उसका मुकाबला होगा. खबरों की माने तो इस मैच का आयोजन एक चैरिटी के तौर पर किया जा रहा हैं. मैच से जो भी राशि जुटेगी वह वेस्ट इंडीज में स्टेडियम की मरम्मत में उपयोग किए जाएंगे. यह चैरिटी अंतर्राष्ट्राय मैच कल लॉर्ड्स में सुबह 10:30 बजे से शुरू होगा.   वेस्टइंडीज के खिलाफ कल विश्व एकादश की कमान इंग्लैंड के इयोन मोर्गन संभालेंगे. वहीं इंग्लैंड के आदिल राशिद भी विश्व एकादश का हिस्सा हैं. भारत की ओर से इस मैच के लिए दिनेश कार्तिक और मोहम्मद शमी का नाम शामिल हैं. पाकिस्तान की ओर से शाहिद अफरीदी और शोएब मलिक का नाम शामिल हैं. वहीं न्यूजीलैंड से ल्यूक रॉन्ची और मिशेल मैक्लेंघन मैदान में उतरेंगे. जबकि बांग्लादेश से तमीम इकबाल, अफगानिस्तान से राशिद खान, नेपाल से संदी लामिछाने और श्रीलंका की ओर से थिसारा परेरा विश्व एकादश टीम में शामिल हैं.   इस प्रकार रहेंगी ICC विश्व एकादश की टीम...  इयोन मोर्गन कप्तान, (इंग्लैंड), शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान), तमीम इकबाल (बांग्लादेश), दिनेश कार्तिक (भारत), राशिद खान (अफगानिस्तान), संदीप लामिचाने (नेपाल), मिशेल मैकलेनगन (न्यूजीलैंड), शोएब मलिक (पाकिस्तान), तिसारा परेरा (श्रीलंका), ल्यूक रोन्ची (न्यूजीलैंड), आदिल राशिद (इंग्लैंड) और मोहम्मद शमी (भारत).

वेस्टइंडीज के खिलाफ कल विश्व एकादश की कमान इंग्लैंड के इयोन मोर्गन संभालेंगे. वहीं इंग्लैंड के आदिल राशिद भी विश्व एकादश का हिस्सा हैं. भारत की ओर से इस मैच के लिए दिनेश कार्तिक और मोहम्मद शमी का नाम शामिल हैं. पाकिस्तान की ओर से शाहिद अफरीदी और शोएब मलिक का नाम शामिल हैं. वहीं न्यूजीलैंड से ल्यूक रॉन्ची और मिशेल मैक्लेंघन मैदान में उतरेंगे. जबकि बांग्लादेश से तमीम इकबाल, अफगानिस्तान से राशिद खान, नेपाल से संदी लामिछाने और श्रीलंका की ओर से थिसारा परेरा विश्व एकादश टीम में शामिल हैं. 

इस प्रकार रहेंगी ICC विश्व एकादश की टीम…

इयोन मोर्गन कप्तान, (इंग्लैंड), शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान), तमीम इकबाल (बांग्लादेश), दिनेश कार्तिक (भारत), राशिद खान (अफगानिस्तान), संदीप लामिचाने (नेपाल), मिशेल मैकलेनगन (न्यूजीलैंड), शोएब मलिक (पाकिस्तान), तिसारा परेरा (श्रीलंका), ल्यूक रोन्ची (न्यूजीलैंड), आदिल राशिद (इंग्लैंड) और मोहम्मद शमी (भारत).

You May Also Like

English News