T-20 सीरीज जीत से टीम इंडिया की फैन्स के लिए आई ये बुरी खबर….

भारत का कोई भी खेल प्रशंसक यह नहीं चाहता कि टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन का फायदा किसी भी तरह पाकिस्तान को हो। लेकिन 1 नवंबर से भारत और न्य़ूजीलैंड के बीच शुरु हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज में यदि टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन करती है तो उसका फायदा आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्तानी टीम को होगा। T-20 सीरीज जीत से टीम इंडिया की फैन्स के लिए आई ये बुरी खबर....इस भारतीय तेज गेंदबाज की मदद लेकर बड़ा कारनामा करना चाहते हैं मलिंगा

कीवी टीम के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में अगर टीम इंडिया जीत हासिल करती है तो वह टी-20 रैंकिंग में पांचवें से दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। लेकिन वहीं दूसरी तरफ भारत की जीत से पाक को टीम रैंकिंग में फायदा होगा। भारत के जीतने से पाकिस्तान की टीम नंबर एक पर पहुंच जाएगी जो आईसीसी टी-20 रैंकिंग में फिलहाल न्यूजीलैंड के बाद दूसरे स्थान पर चल रही है। न्यूजीलैंड के 125 अंक हैं जबकि रविवार को श्रीलंका को 3-0 से हराने वाले पाकिस्तान के उससे एक अंक कम (124) हैं। 

टीम इंडिया 116 अंक के साथ पांचवें स्थान पर हैं और अगर 3-0 से जीत मिलती है तो उसके 122 अंक हो जाएंगे। ऐसे में न्यूजीलैंड 114 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर लुढ़क जाएगा। भारत यदि 2-1 से भी जीता तो भी पाक शीर्ष पर पहुंच जाएगा। न्यूजीलैंड के 121 अंक रह जाएंगे।    

You May Also Like

English News