T10 League: पहली गेंद पर सहवाग हुए आउट, शाहिद अफरीदी ने पूरी की हैट्रिक

रोमांच से भरपूर टी10 लीग का आगाज शुक्रवार को शारजाह में हो गया। चार दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली 6 टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है। पहले दिन दो मैच खेले गए, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग के फैंस को निराशा हाथ लगी।T10 League: पहली गेंद पर सहवाग हुए आउट, शाहिद अफरीदी ने पूरी की हैट्रिकटीम इंडिया के क्रिकेटरों पर मेहरबान हो रही हैं माँ लक्ष्मी, सैलरी में होगी दोगुनी बढ़ोतरी

बता दें कि दिन के पहले मैच में इयोन मॉर्गन की कप्तानी वाली केरल किंग्स ने सरफराज अहमदकी बंगाल टाइगर्स को 8 विकेट से हरा दिया। ग्रुप ‘ए’ के इस मैच में पॉल स्टिर्लिंग ने धुआंधार पारी खेली और केरल को जीत दिलाई।

वहीं दूसरा मैच ग्रुप बी में शाहिद अफरीदी की पख्तूंस और सहवाग की मराठा अरेबियंस के बीच खेला गया। सहवाग पहली ही गेंद पर आउट हो गए जबकि अफरीदी ने हैट्रिक ली। इस मैच में सहवाग की टीम 25 रनों से मैच हार गई।

पहले मैच में केरला किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और बंगाल टाइगर्स ने जॉनसन चार्ल्स के 33 (27 गेंद, 1 छक्का) व आंद्रे फ्लेचर के 32* (24 गेंद, 1 छक्का) रनों की बदौलत 10 ओवरों में 86/1 का ठीक-ठाक स्कोर बनाया। डेविड मिलर ने 9 गेंदों में 17 रनों की तेज पारी खेली। केरला किंग्स की तरफ से वहाब रियाज़ ने एकमात्र विकेट लिया। 

जवाब में पॉल स्टर्लिंग ने 27 गेंदों में 66* (10 चौके, 3 छक्के) ने जबरदस्त पारी खेलकर टीम को आठ ओवर में ही लक्ष्य तक पहुंचा दिया। उनके साथ किरोन पोलार्ड 11 रन बनाकर नाबाद रहे। चैडविक वॉल्टन 0 और कप्तान मॉर्गन 11 रन बनाकर आउट हुए थे। आमेर यामीन और मुजीब ने 1-1 विकेट लिया।

दूसरे मैच में सहवाग ने टॉस जीतकर पख्तूंस को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पख्तूंस ने फखर जमान (45*) और लियाम डॉसन (44) की दमदार पारियों की बदौलत 10 ओवरों में चार विकेट पर 121 रन बनाए। जवाब में सहवाग की टीम 10 ओवर में 7 विकेट पर 96 रन ही बना सकी।

पांचवें ओवर में अफरीदी गेंदबाजी करने आये और पहली तीन गेंदों पर ही उन्होंने तीन विकेट लेकर हैट्रिक पूरी कर ली। अफरीदी ने रिली रोसोयू (4), ड्वेन ब्रावो (0) और वीरेंद्र सहवाग (0) को आउट किया। सहवाग को अफरीदी ने LBW आउट करके भारतीय फैंस को झटका दिया।

You May Also Like

English News