इस रेसिपी से बनाइये टेस्टी आलू प्याज की कचोरी

अगर आप नाश्ते में कुछ नया ट्राई करना चाहते है तो इसके लिए आज हम आपको एक ऐसी डिश के बारे में बताने जा रहे है जो खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होती है, इस डिश को बड़ो के साथ साथ आपके बच्चे भी बहुत पसंद के साथ खायेगे. आज हम आपको आलू प्याज की कचौरी को बनाने का तरीका बताने जा रहे है.इस रेसिपी से बनाइये टेस्टी आलू प्याज की कचोरीअच्छी नींद के लिए रोजाना करे पनीर का सेवन….

1 कप- आटा,1 कप- मैदा,स्वादानुसार नमक ,जरूरतानुसार पानी, 1 टीस्पून- अजवाइन,1 टेबलस्पून- तेल

स्टफिंग

3 प्याज(बारीक कटे हुए),4 आलू (उबले हुए),1 टीस्पून- आमचूर पाउडर ,1 टेबलस्पून – हरा धनिया(कटा हुआ),आधा टीस्पून- पुदीना पाउडर, 1 कटी हुई- हरी मिर्च,2 टीस्पून- सौंफ,1 टीस्पून- लाल मिर्च,1 टीस्पून – गरम मसाला,1 कप- मूंग दाल(2 घंटे भिगोकर रखी हुई),स्वादानुसार नमक,जरूरतानुसार-कुकिंग ऑयल

विधि

1-इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में आटा,मैदा,अजवाइन,तेल,नमक को डाल ले,अब इसमें पानी मिलाकर इस आटे को अच्छे से थोड़ा मुलायम गूंथ लें. इस बात का ध्यान रखें कि आटा बहुत ज़्यादा गीला ना हो. नहीं तो इसे बनाने में दिक्कत आ सकती है अब इसे थोड़ी देर के लिए किसी पतले कपडे से ढक कर रख दें.

2-अब एक पैन को लेकर गैस पर रख दे,जब ये गर्म हो जाये तो इसमें थोड़ा सा तेल डालकर इसमें भरावन की सामग्री को हल्का सा फ्राई कर ले.

3-अब एक दूसरी कड़ाही लेकर गैस पर रख दे इसमें तेल डाल दे,तेल की मात्रा इतनी होनी चाहिए की कचौड़िया अच्छे से फ्राई हो सके.

4-अब आटे की लोई बनकर स्टफिंग को भरे आटे का मुंह बंद कर दे. कचोरी का आकार दें अब इसे गर्म तेल में डाल कर गोल्डन होने तक फ्राई करें.

5-आपकी कचोरी तैयार है अब आप इसे हरी लाल चटनी के साथ सर्व करें.

इस तरीके से बनाये राजमे से एक नयी डिश

घर में बनाइये ब्रेड के गुलाब जामुन

You May Also Like

English News