TCL ने BlackBerry Motion का स्मार्टफोन किया लॉन्च, जानिए इसके स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

ब्लैकबेरी का एक नया स्मार्टफोन Motion लॉन्च हो गया है. इससे पहले लगातार इसकी तस्वीरें लीक हो रही थीं. इससे पहले कंपनी ने कीपैड वाला स्मार्टफोन KEYone लॉन्च किया था. लेकिन ये Motion स्मार्टफोन बिना कीपैड वाला है और ये फुल टच स्क्रीन है.  दरअसल इस स्मार्टफोन की ब्रांडिंग तो ब्लैकबेरी की है, लेकिन इसी लॉन्च किया है चीनी फोन कंपनी टीसीएल ने.TCL ने BlackBerry Motion का स्मार्टफोन किया लॉन्च, जानिए इसके स्पेसिफिकेशन्स और कीमतलगातार iPhone 8 की बैटरी फूलने की आ रही है शिकायतो के बाद, अब Apple ने शुरू की जांच

अब ब्लैकबेरी अपने स्मार्टफोन खुद नहीं बनाता बल्कि कंपनी ने अपना मोबाइल बिजनेस बंद कर दिया है.  यह स्मार्टफोन KEYOne से छोटा है और इससे अलग भी है.

BlackBerry Motion में 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है और इसमें डुअल सिम ऑप्शन दिया गया है. इसमें क्वॉल्कॉम का मिड रेंज और पॉपुलर प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर लगाया गया है. डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए इसमें ड्रैगनटेल ग्लास लगाया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी 32GB है और माइक्रो एसडी कार्ड से बढ़ा कर इसे 2TB तक किया जा सकता है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.0 है. इसमें डुअल एलईडी फ्लैश भी है. खास बात यह है कि इसमें 30 फ्रेम प्रति सेकंड्स की दर से 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है. सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. इसके फ्रंट में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है और इसमें वॉटर रेजिस्टेंस के लिए IP67 की रेटिंग भी दी गई है. 

इसकी बैटरी काफी दमादार है और यह 4,000mAh की है और यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.1 पर चलता है. गौरतलब है कि दूसरे ब्लैकबेरी स्मार्टफोन्स की तरह यह भी कंपनी के कई सारे सिक्योरिटी फीचर्स के साथ आता है.

फिलहाल इस स्मार्टफोन की बिक्री सिर्फ मिडिल इस्ट में होगी. सउदी अरब और दुबई इसकी बिक्री होगी. इसकी कीमत 460 डॉलर है और फिलहाल ये साफ नहीं है कि इसे भारत में कब लॉन्च किया जाएगा.

You May Also Like

English News