TCS का मार्केट कैप पहुंचा 8 लाख करोड़ के पार, रिलायंस को छोड़ा पीछे

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के मार्केट कैप में 8 लाख करोड़ का आंकड़ा छूने के बाद टाटा कंसल्टंसी सर्विसेज (TCS) भी इसके पार पहुंच गई है. हालांकि आरआईएल का मार्केट कैप फिलहाल इस स्तर से नीचे आ गया है. इस तरह एक बार फिरटीसीएस ने आरआईएल को पछाड़ दिया है.

मंगलवार को कारोबार के दौरान (1.04PM) टीसीएस का मार्केट कैप 8,01,895.07 करोड़ पर पहुंचा हुआ है. कंपनी के शेयरों में भी फिलहाल तेजी बनी हुई है.

अभी कंपनी के शेयरों में 1.94 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है. इसकी बदौलत कंपनी के एक शेयर की कीमत 2094.90 के स्तर पर पहुंच गई है.

दूसरी तरफ, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर 1.74 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. फिलहाल कंपनी के एक शेयर की कीमत 1251.85 पर पहुंच गई है. आरआईएल का मार्केट कैप अभी 7,93,378.70 करोड़ पर बना हुआ है.

बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने मार्केट कैप में सबसे पहले 8 लाख करोड़ का आंकड़ा पार किया था.  23 अगस्त को शेयरों में आई जोरदार तेजी का फायदा कंपनी को मिला था.

इसका सीधा फायदा कंपनी को मार्केट कैप बढ़ने के तौर पर देखने को मिला. 8 लाख करोड़ का आंकड़ा पार कर कंपनी ने इतिहास रचा था. इससे पहले 7 लाख करोड़ के पार मार्केट कैप हासिल करने के मामले में टाटा कंसल्टंसी सर्विसेज सबसे आगे रही थी.

You May Also Like

English News