Team India के कप्तान सहित कुछ खिलाडिय़ों को मिलेगा आराम, जानिए कैसे?

मुम्बई: 2019 विश्व कप शुरू होने में अब केवल 8 महीने बचे हैं और Team India को इससे पहले कई मुकाबले खेलना है। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर जाकर सीरीज खेलना है और फिर घेरलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया व जिम्बाब्वे का सामना करना है। इसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल खेला जाएगा। इतने व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए भारतीय टीम प्रबंधन अब कुछ खिलाडिय़ों के कार्यभार को कम करने की योजना बना रहा है ताकि वह इंग्लैंड में होने वाले 2019 विश्व कप के लिए तरोताजा होकर शानदार प्रदर्शन कर सके।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक कप्तान विराट कोहली को अगले कुछ महीनों तक एक बार फिर वनडे क्रिकेट से आराम दिया जा सकता है। याद हो कि कोहली ने निदाहास ट्रॉफी और एशिया कप 2018 में हिस्सा नहीं लिया था। कोहली के अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में आराम करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को भी आराम देने का फैसला लिया जा सकता है।

भारतीय टीम प्रबंधन वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान कुछ खिलाडिय़ों के भविष्य के बारे में योजना बनाएगा। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहाए विराट कोहली को एक बार फिर आराम दिया जा सकता है ताकि 2019 विश्व कप के लिए वह फिट रह सके।

यह रोटेशन पॉलिसी का हिस्सा होगा जिससे टीम को 2019 विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ टीम संयोजन बनाने का मौका मिले। टीम इंडिया फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है।

विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया ने राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट में एक पारी और 272 रन की विशाल जीत दर्ज की। दूसरा व अंतिम टेस्ट हैदराबाद में 12 अक्टूबर से शुरू होगा। इसके बाद भारत और वेस्टइंडीज पांच मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी।

You May Also Like

English News