Terror Attack: चुनावी बैठक में आत्मघाती विस्फोट, 14 की मौत, 65 घायल!

पेशावर: पाकिस्तान के पेशावर शहर में मंगलवार की रात एक चुनावी बैठक में हुए संदिग्ध आत्मघाती विस्फोट में अवामी नेशनल पार्टी यानि एएनपी के नेता हारून बिल्लौर सहित कम से कम चार लोग मारे गये। वहीं इस धमाके में 65 से अधिक लोग घायल हो गये। सभी घायलों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।


विस्फोट तब हुआ जब बिल्लौर और एएनपी के कार्यकर्ता पार्टी की एक बैठक के लिए एकत्र हुए। बिल्लौर के मंच पर पहुंचने पर वहां पटाखे चलाए जा रहे थे कि तभी एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया। डॉन अखबार के मुताबिक विस्फोट में बिल्लौर गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

राहत एवं बचाव टीम घटनास्थल पर हैं और घटना की जांच शुरू कर दी गई है। बिल्लौर के पिता एवं एएनपी के वरिष्ठ नेता बशीर अहमद बिल्लौर भी 2012 में पेशावर में पार्टी की एक बैठक के दौरान तालिबान के हमलावर द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में मारे गए थे।

इस धमाके पर पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी पीपीपी के प्रमुख इमरान खान ने ट्वीट कर कहा कि हारून बिल्लौर और अन्य एएनपी श्रमिकों की मौत के बारे में जानकर दुख हुआ। पेशावर में हुए इस धमाके की निंदा करते हैं। मालूम हो कि पाकिस्तान में चुनावी सभाओं के दौरान धमाके की घटनाएं पहले भी हो चुके हैं। दिसंबर 2007 में चुनाव प्रचार के दौरान ऐसे ही एक धमाके में पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या कर दी गई थी।

You May Also Like

English News