दिन की शुरुआत हुई रिमझिम बारिश के साथ, मौसम में होंगे कई बदलाव

भोपाल। प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में सोमवार सुबह से हल्की बदली छाई रही। इस दौरान कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हुई। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में सामान्य से भारी बारिश होने की संभावना जताई है।
दिन की शुरुआत हुई रिमझिम बारिश के साथ, मौसम में होंगे कई बदलाव
 
-राज्य में सोमवार की सुबह से आसमान पर हल्के बादलों का डेरा होने के कारण उमस बढ़ गई है, वहीं बीच-बीच में बादलों को चीरकर निकलने वाली धूप चुभन पैदा करने वाली है। बीते 24 घंटों के दौरान ग्वालियर में 107.6 मिलीमीटर, इंदौर में 47.1, भोपाल में 5.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। राज्य के कई अन्य हिस्सों में भी बादल बरसे।
-मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के लगभग हर हिस्से में बारिश होने का अनुमान जताया है लेकिन ग्वालियर व चंबल संभाग में भारी से अति भारी और सागर, रीवा, होशंगाबाद संभाग के जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।
 
-राज्य में बीते 24 घंटों के दौरान हुई बारिश से तापमान में गिरावट आई है। सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री, इंदौर का 22.4 डिग्री, ग्वालियर का 24 डिग्री और जबलपुर का 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
 
-वहीं रविवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री, इंदौर का 30.1 डिग्री, ग्वालियर का 28.2 डिग्री और जबलपुर का 31.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

You May Also Like

English News