इन क्रिकेटर्स की पत्नियां हैं डाॅक्टर-इंजीनियर, जानें कितनी क्वालिफाइड हैं

भारतीय क्रिकेटर्स के बारे में बात करें तो भले ही पूरा देश मैदान पर उनकी परफार्मेंस से चकित रहता हो पर घर में उनकी पत्नियां उनसे ज्यादा टैलेंटेड हैं। दरअसल आज हम बात करेंगे ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में जिनकी पत्नियां काफी पढ़ीलिखी हैं। हम आपको बताएंगे कि किस खिलाड़ी की बीवी कितना पढ़ी है। कई बार तो क्रिकेटर्स क्वालिफिकेशन के मामले में अपनी पत्नियों से पीछे रह जाते हैं। तो चलिए जानते हैं क्रिकेटर्स की पत्नियों की क्वालिफिकेशन के बारे में।

कोहली की पत्नी अनुष्का

सबसे पहले बात करते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के बारे में। विराट कोहली की वाइफ अनुष्का शर्मा जानी मानी बाॅलीवुड अभिनेत्री हैं पर कुछ समय से वे अभिनय से दूर हैं। हाल ही में दोनों पैरेंट्स बने हैं। अनुष्का ने आर्ट्स सब्जेक्ट से ग्रेजुएशन किया है और इकोनाॅमिक्स में मास्टर्स कर चुकी हैं।

रोहित शर्मा की वाइफ

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी और अगले कप्तान बनने के प्रबल दावेदार रोहित शर्मा की वाइफ भी काफी पढ़ीलिखी हैं। रोहित की पत्नी रितिका सजदेह ग्रेजुएट हैं और वे स्पोर्ट्स इवेंट मैनेजर का काम किया करती थीं पर शादी के बाद उन्होंने ये काम छोड़ दिया।

बुमराह की पत्नी संजना

पेसर जसप्रीत बुमराह ने इसी साल मार्च के माह में शादी रचाई है। उनकी पत्नी का नाम संजना है। खास बात ये है कि संजना ने साइंस सब्जेक्ट से बीटेक किया है।

मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी भी पढ़ाईलिखाई में किसी दूसरे क्रिकेटर की वाइफ से कम नहीं हैं। हसीन जहां ने कोलकाता यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पूरा किया है।

धोनी की पत्नी साक्षी

टीम इंडिया के कैप्टन कूल रह चुके और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तानी एमएस धोनी की वाइफ साक्षी धोनी ने महाराष्ट्र और औरंगाबाद से अपनी पढ़ाई होटल मैनेजमेंट सब्जेक्ट में पूरी की है।

ये भी पढ़ें- इस पाकिस्तानी क्रिकेटर की बीवी विराट को करती है पसंद, है खास नाता

ये भी पढ़ें- मुकाबले से पहले, जानें पाकिस्तान पर भारत की पहली वर्ल्ड कप विनिंग स्टोरी

तेंदुलकर की पत्नी अंजलि

वहीं मास्टर ब्लास्टर और पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की वाइफ की बात करें तो अंजलि सचिन से ज्यादा पढ़ीलिखी हैं। कहते हैं कि सचिन 10वीं फेल हैं। वहीं अंजलि पेशे से एक डाॅक्टर हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com