ये 3 खिलाड़ी श्रीलंका दौरे पर हुए सेलेक्ट, किसी ने नहीं की थी उम्मीद

कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में भारतीय टीम की एक बटालियन को श्रीलंका दौरे पर भेजा जाना था। ऐसे में किसेकिसे चुना जाए, ये काम जरा मुश्किल भरा था पर बीसीसीआई के चयनकर्ता इस काम में खरे उतरते दिख रहे हैं। उन्होंने बिना नियमित कप्तान और नियमित उपकप्तान के भी एक बेहतरीन टीम को श्रीलंका दौरे के लिए तैयार कर लिया है। हालांकि श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम में 3 ऐसे खिलाड़ियों का भी चयन हुआ है जिनका नाम सुन कर आप चौंक जाएंगे। तो चलिए जानते हैं ये 3 खिलाड़ी कौन हैं।

1. कृष्णप्पा गौतम

श्रीलंका दौरे पर चुने गए तीन अद्भुत खिलाड़ियों में से पहला नाम कृष्णप्पा गौतम का आता है। ये नाम तो दौरे पर चुने गए सभी खिलाड़ियों में से सबसे अधिक चौंकाने वाला है। इनके चयन के आधार को एक्सपर्स्ट्स सही नहीं मान रहे हैं। दरअसल मैदान पर अब तक इनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। आईपीएल के इस सीजन में अब तक इन्हें एक भी मैच का हिस्सा नहीं बनाया गया है। हालांकि बीते साल के आईपीएल में इन्होंने सिर्फ 2 ही मैच खेले थे। उनके चयन को लेकर क्रिकेट प्रेमी काफी हैरान हैं।

2. ऋतुराज गायकवाड़

टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ अपने खेल को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। हालांकि उनका नाम किस आधार पर श्रीलंका दौरे में शामिल किया गया, इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है।दरअसल उनका नाम इस दौरे पर ले जाने वाले खिलाड़ियों की चर्चा में ही नहीं था पर अचानक से बीसीसीआई ने ये फैसला ले लिया। बता दें कि इस सीजन में गायकवाड़ ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। खास बात ये रही कि इस सीजन में उन्होंने महज 7 मैच ही खेले। इनमें उन्होंने दो अर्धशतक जड़े थे। इसी के साथ उन्होंने मैदान पर 196 रन ही बनाए थे। अब खास बात ये है कि उन्हें एक क्या डेब्यू मिल पाएगा या नहीं।

3. चेतन सकारिया

श्रीलंका दौरे के लिए तीसरा चौंकाने वाला नाम है चेतन सकारिया का। इसी सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए इन्होंने आईपीएल में डेब्यू किया है। हालांकि श्रीलंका दौरे की टीम में इस खिलाड़ी का नाम देख कर क्रिकेट एक्सपर्ट्स सकते में हैं। दरअसल सकारिया टीम में सेलेक्ट किए जाने के लिए काफी नए है और उन्होंने हाल ही में डेब्यू किया है। ऐसे में उन पर इतनी बड़ी जिम्मेदारी देना सही है या गलत कुछ कहा नहीं जा सकता है। हालांकि आईपीएल में उनकी गेंदबाजी की तो काफी तारीफ हुई हैं जिसकी वजह से बड़ेबड़े क्रिकेटर्स को उनकी सराहना करनी पड़ गई। बता दें कि श्रीलंका दौरे के लिए बेस्ट ऑप्शन टी नटराजन के चोटिल होने पर सकारिया का सिलेक्शन किया गया।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com