इन 3 भाई-बहनों ने इस खेल में पाकिस्तान को दी मात, जीते गोल्ड मेडल

इन दिनों ओलंपिक को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। बता दें कि इस बार साल भर देरी से टोक्यो ओलंंपिक 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे हैं। इस वजह से इन दिनों खेल जगत में हलचल मची हुई है। वहीं अब एक खबर सामने आ रही है कि तीन भारतीय सगे भाईबहनों ने मिल कर पाकिस्तान को खेल जगत में धूल चटाई है। तो चलिए जानते हैं इन तीनों सगे भाईबहनों के बारे में और जानते हैं कि इन्होंने किस खेल में पाकिस्तान को मात दी है।

जोधपुर के रहने वाले हैं ये तीनों सगे भाईबहन

भारत में जोधपुर के रहने वाले तीन सगे भाईबहनों ने मार्शल आर्ट की इंटरनेशनल चैंपियनशिप में पाकिस्तान को करारी मात दी है। इसके साथ ही तीनों ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को हरा कर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। सूर्यनगरी जोधपुर के बनाड़ क्षेत्र के रहने वाले इन तीनों भाईबहनों का नाम शिवराज, युवराज और प्रिया है। बता दें कि तीनों में से शिवराज व युवराज जुड़वा भाई हैं। दोनों जुड़वा भाइयों ने अपना करियर ताइक्वांडो में बनाने की शुरुआत की है तो वहीं बहन प्रिया ने जिम्नास्टिक में अपने करियर की शुरुआत कर दी है।

तीनों ने ही पाकिस्तान को हरा कर जीता गोल्ड मेडल

बता दें कि ये चैंपियनशिप 10 12 जुलाई को नेपाल के काठमांडू में आयोजित हुई थी। इस प्रतियोगिता का आयोजिन जोमासार स्पोर्ट्स क्लब व साउथ एशियन फेडरेशन ऑफ आल इंडिया स्पोर्ट्स ने किया था। तीनों ही भाईबहनों ने प्रतियोगिता में जीत हासिल करके गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। भारतीयों के लिए तो खास बात ये रही कि तीनों ने गोल्ड मेडल जीत कर पाकिस्तानी खिलाड़ियों को धूल चटा दी है।

ये भी पढ़ें- राज कुंद्रा फंसे पोर्नोग्राफी में, आईपीएल की सट्टेबाजी में भी धरी थी पुलिस

ये भी पढ़ें- अब मेसी ने रोनाल्डो का ये रिकाॅर्ड भी तोड़ा, हफ्ते भर पहले जीता था कोपा कप

कोरोना काल में प्रैक्टिस हुई थी प्रभावित

तीनों भाईबहन मिल कर इंटरनेशनल चैंपियनशिप के लिए कड़ी मेहनत से तैयारियों में जुटे थे। लोग लाॅकडाउन में घर से बाहर तक नहीं निकल रहे थे पर ये तीनों ही प्रैक्टिस में लगे हुए थे। हालांकि कोरोना काल में काफी हद तक इनकी प्रैक्टिस प्रभावित तो हुई है फिर भी इन तीनों ही भाईबहनों ने हिम्मत नहीं हारी व प्रैक्टिस का कोई न कोई रास्ता निकाला और आज गोल्ड मेडल के रूप में नतीजा सबके सामने है।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com