धोनी की विरासत संभाल सकते हैं ये तीन खिलाड़ी, जानें कौन

क्रिकेट जगत में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी का नाम किसी पहचान का मोहताज नहीं है। वे पिछले साल ही अगस्त के माह में रिटायर हुए हैं। इसके बाद वे आईपीएल 2021 फेज टू में कप्तानी करते और बल्ला चलाते दिखे थे। हालांकि उनके फैंस उन्हें फिर से भारत के लिए कप्तानी करते देखना चाहते हैं जो अब पाॅसिबल नहीं हो सकता है। वहीं अब सवाल उठता है कि आखिर उनकी CSK की कप्तानी की विरासत किस खिलाड़ी के हाथ में दी जाए जो टीम को बेहतर राह पर ले जा सके। ऐसे में इन तीन खिलाड़ियों का नाम सामने आ रहा है।

रवींद्र जडेजा

एमएस धोनी ने क्रिकेट के सभी इंटरनेशनल फार्मैटों से संन्यास ले लिया है। अब खबर है कि वे 2022 के आईपीएल से भी रिटायरमेंट ले सकते हैं। भारतीय टीम के ऑलराउंडर प्लेयर रवींद्र जडेजा धोनी की जगह ले सकते हैं। बता दें कि जडेजा के रिटेन करने के लिए इस साल धोनी से अधिक लागत लगाई गई है। इससे साफ जाहिर है कि चेन्नई की टीम जडेजा को लंबे समय तक टीम का हिस्सा बनाए रखना चाहती है। जडेजा की घातक बाॅलिंग, फिल्डिंग से तो सभी वाकिफ हैं। आईपीएल 2021 में एक मैच में आरसीबी के खिलाफ जडेजा ने एक ओवर में 37 रन बना डाले थे।

ऋतुराज गायकवाड़

सीएसके की कप्तानी के लिए दूसरा सबसे बड़ा नाम ऋतुराज का सामने आ रहा है। इनकी बदौलत ही इस साल आईपीएल में सीएसके को खिताब जीतने में मदद मिली थी। इन्होंने इस बार लीग में कुल 16 मैच खेले हैं और इनमें ऋतुराज ने 636 रन बनाए। इसके साथ ही इन्होंने ऑरेंज कैप अपने नाम कर ली है। अभी इस खिलाड़ी की उम्र महज 24 साल ही है और इन्हें धोनी के बाद सीएसके कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें- क्रिकेटर्स की इन हाॅट व पाॅपुलर बहनों को देखा क्या, अब देख लीजिए

ये भी पढ़ें- आईपीएल रिटेंशन का पहला फेज पूरा, ये खिलाड़ी होगा अमदाबाद का कप्तान

आरोन फिंच

आस्ट्रेलिया के लिए टी20 कप्तानी कर चुके आरोन फिंच भी कप्तानी के प्रबल दावेदार हैं। ये इस वक्त शानदार फार्म में चल रहे हैं। बता दें कि आस्ट्रेलिया को इस बार टी20 वर्ल्ड कप जिताने के पीछे इनका हाथ मुख्य रूप से रहा है। बता दें कि ये अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। एक्सपर्ट्स की मानें तो वे एक क्विक डिसीजन मेकिंग कप्तान साबित हो सकते हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com