बारिश का इस साल सब्जियों पर नहीं है कोई असर, हरी सब्जियां भी हैं इतनी सस्ती

  • नागपुर.यह खबर त्योहारों के दौरान महाप्रसाद का आयोजन करनेवाले मंडलों के लिए राहत भरी हो सकती है। इस साल कलमना सब्जी बाजार में हरी सब्जियों की भरपूर आवक हो रही है। अगस्त माह खत्म होने को आया, लेकिन बाजार में सब्जियों की आवक प्रभावित नहीं हुई है।
     बारिश का इस साल सब्जियों पर नहीं है कोई असर, हरी सब्जियां भी हैं इतनी सस्ती
     
    आम तौर पर अगस्त माह में ज्यादा बारिश के कारण सब्जियों के दाम आसमान पर होते हैं। लेकिन इस साल ऐसा नहीं है। सामान्य बारिश के कारण आवक पर फर्क नहीं पड़ा है। अगस्त से त्योहारों का दौर शुरू हो जाता है। त्योहारों के दौरान विविध आयोजन मंडलों द्वारा भंडारा का आयोजन किया जाता है। भंडारा करने के लिए उन्हें महंगी सब्जियां खरीदनी पड़ती थीं। इस साल भंडारा करनेवालों को राहत मिली है। कलमना थोक बाजार में सब्जियों के दाम नियंत्रण में हैं।

    पत्नी को बदनाम करने के लिए इंस्टाग्राम एकाउंट किया हैक, डाली अश्लील फोटो!
    सब्जी आढ़तिया सोनू भैसे ने बताया कि कम बारिश होने के कारण बाजार में सब्जियों की आवक भरपूर है। जबकि बाजार में बिक्री बहुत कम है। उन्होंने बताया कि ग्राहकी न होने के कारण आढ़तिया किसानों का माल मंगाने में भी कतरा रहे हैं। गणेशोत्सव के दौरान भी दाम में कुछ खास बढ़त आने की संभावना नहीं है।

     
    थोक बाजार में टमाटर 36, बैंगन 10 रुपए किलो
    कलमना के थोक सब्जी मार्केट में टमाटर 36 रुपए प्रति किलो और बैंगन 10 रुपए प्रति किलो तक बिक रहा है। खुदरा में इनके दाम 45 और 20 रुपए प्रति किलो है। इसी प्रकार अन्य सब्जियों के दाम भी नियंत्रण में हैं। जबकि फूल गोभी 10 और पत्ता गोभी 12 रुपए प्रति किलो में बिक रही है। आढ़तिया सोनू भैसे ने बताया कि अगले माह नई सब्जियों की आवक शुरू हो जाएगी, जिससे आनेवाले दिनों में भी दाम में कोई विशेष बढ़त आने की संभावना नहीं है।
     
     

You May Also Like

English News