टाइम पर्सन ऑफ द ईयर का ऐलान आज, कहां पिछड़ गए मोदी

न्यूयॉर्क। टाइम पर्सन ऑफ द ईयर का ऐलान बुधवार को किया जाएगा। रीडर्स ऑनलाइन पोल जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्थानीय ‘टुडे शो’ के पोल में हिलेरी क्लिंटन से पिछड़ गए हैं। टुडे पोल अभी भी जारी है और इन पोल के आधार पर ही टाइम मैग्जीन के संपादकों की टीम टाइम पर्सन ऑफ द ईयर का ऐलान करेगी।

टाइम पर्सन ऑफ द ईयर का ऐलान आज, कहां पिछड़ गए मोदी

बड़ी खबर: 30 दिसंबर के बाद डबल हो जायेंगे बैंक में जमा आपके रूपये

इससे पहले टाइम पर्सन ऑफ द ईयर-2016 के लिए पाठकों के ऑनलाइन मतदान में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विजयी रहे थे। इस ऑनलाइन चुनाव में मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित डोनाल्ड ट्रंप, रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग जैसे विश्व नेताओं को पछाड़ा था।

रविवार रात को मतदान खत्म होने तक मोदी को 18 प्रतिशत मत प्राप्त हुए थे। इस तरह उन्होंने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वियों बराक ओबामा, डोनाल्ड ट्रंप और विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे से अच्छी खासी बढ़त हासिल कर ली थी।

बता दें कि यह अमेरिकी पत्रिका हर साल एक ऐसी हस्ती को यह सम्मान प्रदान करती है जिसने ‘अच्छी’ या ‘खराब’ वजहों से खबरों और दुनिया को प्रभावित किया हो।

बड़ी खबर! 80 रुपए लीटर तक पहुंच सकती है पेट्रोल की कीमत

यह दूसरी बार है जब नरेंद्र मोदी ने पाठकों के ऑनलाइन मतदान के जरिये चुने जाने वाले टाइम पर्सन ऑफ द ईयर खिताब को जीता है। 2014 में उन्हें कुल 50 लाख में से 16 प्रतिशत से ज्यादा मत हासिल हुए थे। यही नहीं, मोदी लगातार चौथी बार इस खिताब के दावेदारों में शामिल हुए हैं। पिछले साल जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को टाइम पर्सन ऑफ द ईयर चुना गया था।

टाइम का कहना है कि 500 और 1,000 रुपए के नोट बंद करने की वजह से इन दिनों मोदी सबसे ज्यादा चर्चा में रहे हैं।

You May Also Like

English News