Today Horoscope: जानिए कैसे रहेगा आज आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि!

लखनऊ। शुक्रवार को दिन आपके लिए कैसे रहेना वाला है, चलिए हम आपको बताते हैं।

मेष- आपकी शाम कई जज़्बातों से घिरी रहेगी और इसलिए तनाव भी दे सकती है। लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आपकी खुशी आपकी निराशाओं के मुक़ाबले आपको ज़्यादा आनंद देगी। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे जिसमें संभावना नजऱ आए और विशेष हो। दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार को खुशी देगी। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। आज आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊँचा तय कर सकते हैं। अगर परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक़ न आए तो निराश न हों। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। आप महसूस कर सकते हैं कि जीवनसाथी का प्यार सारे दुख,दर्द भुला देता है।

वृष- आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और प्रगति निश्चित है। वे निवेश योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें। कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका खय़ाल रखते हैं। उनके साथ अच्छा वक्त बिताएँ और शिकायत करने का मौक़ा न दें। आपकी मुस्कुराहट आपके प्रिय की नाराजग़ी दूर करने के लिए सबसे उम्दा दवा है। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। जीवनसाथी के साथ आज की शाम वाक़ई कुछ ख़ास होने वाली है।

मिथुन- इससे पहले कि नकारात्मक विचार मानसिक बीमारी का रूप ले लें आप उन्हें ख़त्म कर दें। ऐसा आप किसी दान.पुण्य के काम में सहभागिता के ज़रिए कर सकते हैं जिससे आपको मानसिक संतोष मिलेगा। प्रापर्टी से जुड़े लेनदेन पूरे होंगे और लाभ पहुँचाएंगे। विदेश में रह रहे किसी संबंधी से मिला उपहार आपको खुशी दे सकता है। एक प्यारी सी मुस्कुराहट से अपने प्रेमी का दिन रोशन करें। हालाँकि वरिष्ठों से कुछ विरोध के स्वर सुनाई देंग, लेकिन फिर भी आपको दिमाग़ ठण्डा रखने की ज़रूरत है। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। अपने जीवनसाथी के साथ आप प्यार और रुमानियत से भरे पुराने दिन एक बार फिर जी पाएंगे।

कर्क- अगर आप पर्याप्त आराम नहीं कर रहें है तो आप बहुत ज़्यादा थकान महसूस करेंगे और आपको अतिरिक्त आराम की ज़रूरत होगी। हालाँकि धन आपकी मु_ियों से आसानी से सरक जाएगा लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। ख़ुद को घरेलू कामकाज में लगाए रखें। साथ ही कुछ वक्त अपने शौक़ के लिए भी ज़रूर निकालें ताकि आपकी रफ़्तार बरकऱार रहे और शरीर व मन चुस्त रहे। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें और उसे भलीभांति समझ लें। कुछ के लिए पार्ट.टाइम नौकरी अच्छा विकल्प है। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे जो आपसे मदद की गुहार करेंगे। आपके हाथों आपके ही वैवाहिक जीवन के लिए कुछ गड़बड़ हो सकता है।

सिंह- अपनी सेहत का खय़ाल रखें। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। अगर आप अपने कऱीबी लोगों के साथ समय नहीं गुज़ारेंगेए तो वे आपसे नाराज़ हो सकते हैं। अपने प्रिय की बेजा मांग के आगे न झुकें। ऐसे काम हाथ में लेंए जो रचनात्मक प्रकृती के हैं। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना है। अपने जीवनसाथी को सरप्राइज़ देते रहें, नहीं तो वह ख़ुद को आपके जीवन में महत्वहीन समझ सकता है।

कन्या- अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं। हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और ग़ैर.ज़रूरी नुक़सान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएँ। बुज़ुर्ग रिश्तेदार अपनी बेजा मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं। आप इस दिन को अपनी जि़न्दगी में कभी नहीं भूलेंगेए अगर आप प्यार में डूबने के मौक़े को आज यूँ ही न गवाएँ तो। अगर आप अपनी योजनाओं को सबके सामने खोलने में बिल्कुल नहीं हिचकतेए तो आप अपनी परियोजना को खऱाब कर सकते हैं। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने.जुलने की ज़रूरत हैए जो ऊँची जगहों पर हों। मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने कें मुश्किल आएगी।

तुला- बेकार का तनाव और चिंताएँ जि़ंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं। भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ देंए नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी। जो उधारी के लिए आपके पास आएँए उन्हें नजऱअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा। दिन को ख़ास बनाने के लिए शाम को परिवार के साथ किसी अच्छी जगह खाने जाएँ। जि़न्दगी की भाग.दौड़ में आप ख़ुद को ख़ुशनसीब पाएंगे क्योंकि आपका हमदम वाक़ई सबसे बेहतरीन है। कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है। अगर आप खऱीदारी पर जाएँ तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें। वैवाहिक जीवन के मोर्चे पर यह दिन वाक़ई बहुत बढिय़ा है।

वृश्चिक- अगर बच्चा परीक्षा में बहुत अच्छा न कर सके तो उसे फटकारें नहींए बल्कि अगली बार बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उसे उत्साहित करें। आपको याद रखना चाहिए कि हाथ में पाँचों अंगुलियाँ एक जैसी नहीं होती हैं। जो उधारी के लिए आपके पास आएँए उन्हें नजऱअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा। पारिवारिक समारोह और महत्वपूर्ण अवसरों के लिए अच्छा दिन है। रोमांस के नज़रि से आज जि़न्दगी बहुत जटिल रहेगी। जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैंए उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौक़े मिलेंगे। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई बाहरी व्यक्ति दूरी पैदा करने की कोशिश कर सकता हैए लेकिन आप दोनों चीज़ें संभाल लेंगे।

धनु- बहुत ज़्यादा मानसिक दबाव और थकान परेशानी की वजह बन सकता है। सेहत को ठीक बनाए रखने के लिए पर्याप्त आराम करें। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। आज न सिफऱ् अजनबियों सेए बल्कि दोस्तों से सावधान रहने की ज़रूरत भी है। एक लम्बा दौर जो काफ़ी समय से आपको दबोचे हुए थाए ख़त्म हो चुका है. क्योंकि जल्दी ही आपको आपका जीवन.साथी मिलने वाला है। अगर आप अपना नज़रिया आस.पास के ऐसे लोगों को बताएँ जो महत्वपूर्ण निर्णय लेते होंए तो आपको लाभ होगा। साथ ही आपको काम के प्रति अपने समर्पण और निष्ठा के लिए शाबाशी भी मिलने की संभावना है। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिऱी वक़्त पर टल सकती है। आप अपने जीवनसाथी के प्यार की मदद से जि़न्दगी की मुश्किलों का आसानी से सामना कर सकते हैं।

मकर- आपका ऊर्जा.स्तर ऊँचा रहेगा। बोलते समय और वित्तीय लेन.देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आपका मूडी रवैया आपके भाई का मिज़ाज खऱाब कर सकता है। स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान और विश्वास पैदा करने की ज़रूरत है। आपका महबूब आज आपको बड़ी ख़ूबसूरती से कुछ ख़ास करके चौंका सकता है। तरोताजग़ी और मनोरंजन के लिए बढिय़ा दिनए लेकिन अगर आप काम कर रहे हैं तो व्यावसायिक लेन.देन में सावधानी की ज़रूरत है। आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगेए जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा। विवाह एक दैवीय आशीर्वाद है और आज आप इसका अनुभव कर सकते हैं।

कुंभ- मौज.मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको ख़ुश रखेंगे और सुकून देंगे। आज का दिन ऐसी चीज़ों को खऱीदने के लिए बढिय़ा हैए जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। आज आप अकेलापन महसूस करेंगे. और यह अकेलापन आपको समझदारी भरे फ़ैसेले लेने से रोकेगा। फूल देकर अपने प्यार का इज़हार करें। आने वाले समय में दफ़्तर में आपका आज का काम कई तरीक़े से असर दिखाएगा। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। आप शादीशुदा जि़न्दगी से जुड़े चुटकुले सोशल मीडिआ पर पढ़कर खिलखिलाते हैं। लेकिन आज जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीज़ें आपके सामने आएंगीए तो आप भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे।

मीन- अपने शरीर की थकान मिटाने और ऊर्जा.स्तर को बढ़ाने के लिए आपको पूरे आराम की ज़रूरत हैए नहीं तो शरीर की थकावट आपके मन में निराशावादिता को जन्म दे सकती है। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान लगाने और भविष्य के लिए योजना बनाने की ज़रूरत है। हर रोज़ प्रेम में पडऩे की अपनी आदत को बदलिए। आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं। देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। अपने जीवनसाथी के साथ प्यार.मुहब्बत के लिए काफ़ी वक़्त मिलेगाए लेकिन सेहत गड़बड़ हो सकती है।(Input- amar ujala)

You May Also Like

English News