Toreto BoomBox review: बेहतरीन बेस वाला बजट स्पीकर….

भारत की कंपनी टोरेटो ने हाल ही में कई नए स्पीकर्स लॉन्च किए हैं. इनमें से एक BoomBox है जो एक बजट ब्लूटूथ स्पीकर की कैटिगरी में है. डिजाइन सेग्मेंट प्रीमियम स्पीकर्स से इंस्पायर है और ट्रैवल के समय इसे अपने साथ ले जाना आसान है. हमने इस स्पीकर को लगभग हर तरीके से टेस्ट किया है. इस स्पीकर के रिव्यू में साधारण शब्दों में पढ़ेंगे कि ये स्पीकर आपके लिए कैसा साबित होगा और इस रेंज में ये आपके खरीदने लायक है या नहीं.Toreto BoomBox review: बेहतरीन बेस वाला बजट स्पीकर....Big News: महंगा हुआ मोबाइल, टीवी माइक्रोवेव खरीदना, केन्द्र सरकार ने बढ़ाई कस्टम ड्यूटी!

डिजाइन और बिल्ड क्वॉलिटी

तस्वीरों से साफ है कि इसका डिजाइन सिलिंड्रिकल है और इसके दोनों तरफ स्पीकर्स लगे हैं. इसमें सब वूफर भी है जो बीच में है. फॉक्स लेदर फिनिश इसे देखने में अच्छा बनाता है. कंट्रोल के लिए कीज दिए गए हैं जिनकी बिल्ड क्वॉलिटी और बेहतर की जा सकती थी. कंट्रोल कीज ढीले से लगते हैं, इसलिए यह प्रीमियम भी नहीं लगता. लेकिन इस प्राइस रेंज के हिसाब से ठीक ठाक ही है. कुल मिला कर डिजाइन और बिल्ड क्वॉलिटी के मामले में इसे ठीक ठाक कहा जा सकता है.

म्यूजिक कंट्रोल के लिए स्पीकर के सेंटर में कुछ कीज हैं. पावर बटन सेंटर में है और इसके चारों तरफ चार कीज हैं. यहीं पर आपको माइक्रो एसडी स्लॉट और यूएसबी पोर्ट भी मिलता है. 3.5mm का जैक भी है जिससे कनेक्ट कर सकते हैं. चार्जिंग भी यहीं से की जा सकती है.

साउंड कैसा है

एक ब्लूटूथ स्पीकर से आप हाई क्वॉलिटी ऑडियो की उम्मीद नहीं कर सकते हैं. हालांकि कुछ सालों में इसें बदलाव आया है और अब ब्लूटूथ स्पीकर्स भी अच्छी क्वॉलिटी का आउटपुट देते हैं. यह स्पीकर मध्यम दर्जे का है. हाउस पार्टी है या कहीं ट्रैवल कर रहे हैं इसके लिए यह अच्छा है. साउंड इतना ज्यादा है कि फुल वॉल्यूम पर करके आपके कान दर्द कर सकते हैं. मिडियम साउंड में इस स्पीकर से मिलने वाला ऑडियो बेहतरीन है और यही इसकी खासियत है.

क्या हैं इस स्पीकर के स्पेसिफिकेशन्स

इसक वजन लगभग 1 किलो लगता है पेपर पर यह 898 ग्राम ही है, लेकिन 1 किलो का लगता है. हल्का होता तो शायद इसके साथ ट्रैवल करना और भी आसान होता. इसमें लिथियम की बैटरी है और इसका पावर 1,00mAh है. इसकी ब्लूटूथ रेंज 10 मीटर की है. यह स्पीकर चार इंच लंबा है. स्पीकर का आउटपुट 7W है. चार्च करने के लिए आपको इसे लगभग 5 घंटे तक सॉकेट में लगाना होगा अगर फुल बैटरी करनी है. चार्जिंग इंडीकेटर दिया गया है जिससे आप समझ पाएंगे कि यह चार्ज हो रहा है या नहीं.

कंपनी ने दावा किया है कि इसकी बैटरी 6 घंटे का बैकअप देगी और दावे पर यह स्पीकर खरा उतरता है.

इस बूमबॉक्स में दिया गया एफएम रेडियो भी है जो इसके लिए प्लस प्वॉइंट है.

कनेक्टिविटी

यह बूमबॉक्स मल्टी कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है यानी ऑक्स मोड, ब्लूटूथ और एसडी कार्ड से गाने सुन सकते हैं. तीनों ही कनेक्शन बेहतरीन काम करते हैं और इनमें हमें कोई दिक्कत नहीं हुई. कनेक्शन स्टेबल होने की वजह से कोई एरर या इंटरफेरेंस नहीं होता.

क्या स्पीकर आपको खरीदना चाहिए?

इस स्पीकर की कीमत 5,499 रुपये है. इससे खरीदने के पहले आपको कई चीजें ध्यान में रखनी होगी. क्योंकि इस रेंज में आपके पास कई ऑप्शन हैं पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर्स के. इस स्पीकर की खासियत इसमें दिया गया बेस और इसका डिजाइन है. इस कीमत में अच्छे बेस वाला स्पीकर चाहते हैं और अगर दोस्तों के साथ ज्यादा ट्रैवल करते हैं तो यह आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है.  

You May Also Like

English News